Daesh News

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चौथा समन, ईडी ने 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लागातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के निशाने पर बने हुए हैं. उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. इस बीच एक और टेंशन ने दस्तक दे दी है. दरअसल, ईडी की ओर से अनविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया गया. जिसके बाद से एक बार फिर पार्टी नेताओं के बीच गहमागहमी मच गई है. ईडी की ओर से अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को इससे पहले 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन समन जारी किया गया था.

'ईडी का समन राजनीति से जुड़ा' 

लेकिन, अरविंद केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए. वहीं, अब देखना होगा कि इस बार भी वे ईडी के सामने पेश होते हैं या नहीं. इस बीच हम आपको यह भी याद दिला दें कि, पिछले दिनों भेजे गए समन को लेकर अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने कहा था कि, वो ईडी को सहयोग करना चाहते हैं लेकिन ईडी का यह समन राजनीति से जुड़ा हुआ है. इस चौथे समन को लेकर अभी तक आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है. ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है. 

16 अप्रैल को हुई थी पूछताछ

आम आदमी पार्टी का यह भी कहना है कि, अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है. इधर, कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करना शुरू कर दी थी. AAP नेताओं ने दावा किया था कि ईडी अरविंद केजरीवाल के आवास पर रेड मार सकती है और उनकी गिरफ्तारी भी कर सकती है. बता दें कि, दिल्ली के कथित शराब घोटाले में इस साल 16 अप्रैल को ही ईडी ने अरविंद केजरीवाल से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी. लेकिन, इसके बाद एक भी समन को लेकर वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए.