Daesh News

बॉक्स ऑफिस पर चला सनी देओल का हथौड़ा, Gadar 2 ने बनाया रिकॉर्ड, तो अक्षय कुमार की OMG 2 की कमाई बेहद कम

बीते दिन सिनेमाघरों में साल 2023 की दो मोस्ट अवेटेड फिल्में रिलीज हुई सनी देओल की 'गदर 2' और अक्षय कुमार स्टारर 'ओएमजी 2'. दोनों ही सीक्वल फिल्में हैं. इन फिल्मों के ओपनिंग डे की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर सनी देओल का हथौड़ा चल गया है और 'गदर 2' ने पहले ही दिन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वहीं अक्षय कुमार की 'ओएमजी 2' को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली. वहीं  एडवांस बुकिंग में अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की 'ओएमजी 2' को पीछे छोड़ने के बाद, 'गदर 2' शाहरुख खान की 'पठान' के बाद साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरी है. चलिए यहां जानते हैं  'गदर 2' और 'ओएमजी 2' ने पहले दिन कितनी कमाई की है.

'गदर 2' ने पहले दिन कितने करोड़ रुपये कमाए?


अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी 'गदर 2' 11 अगस्त को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई थी. सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा ने फिल्म में अहम रोल प्ले किया है. ये फिल्म 22 साल पहले रिलीज हुई 'गदर एक प्रेम कथा' की सीक्वल है. वहीं तारा और सकीना को एक बार फिर बड़े पर्दे पर देखने के लिए पहले दिन ही सिनेमाघरों में ऑडियंस की खूब भीड़ जुटी. इसी के साथ 'गदर 2' ने ओपनिंग डे पर खूब नोट छापे.

कमाई की बात करें तो 'गदर 2' ने अपने पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म ने पहले दिन कुल मिलाकर 60% से ज्यादा की ऑक्यूपेंसी दर्ज की, जबकि रात के शो में 86% की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई. इसी के साथ 'गदर 2' शाहरुख खान की 'पठान' के बाद साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है.


'ओएमजी 2' ने पहले दिन कितने करोड़ रुपये कमाए?

वहीं अक्षय कुमार की 'ओएमजी 2' की बात करें तो ये भी सीक्वल फिल्म है. रिलीज से पहले 'ओएमजी 2' काफी विवादों में भी रही. फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट दिया गया और इसमें अक्षय कुमार के भगवान के किरदार को भी बदल दिया गया था. फिल्म में अब वे शिवदूत के रूप में नजर आए हैं. वहीं कमाई की बात करें तो 'ओएमजी 2' को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली है. फिल्म को सनी देओल की 'गदर 2' से क्लैश का भी सामना करना पड़ा है और इस वजह से इसके कलेक्शन पर भी असर पड़ा है.

कमाई की बात करें तो  'ओएमजी 2' ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 9.50 करोड़ रुपयों का बिजनेस किया है. शुक्रवार को 'ओएमजी 2' पर कुल मिलाकर 37.53 प्रतिशत हिंदी ऑक्यूपेंसी थी.