Daesh News

गदर 2 को भूल जाएंगे, जवान और पठान भी उड़ जाएंगे हवा में, जब आएगी आमिर खान के साथ सनी देओल की लाहौर 1947

आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित अपकमिंग फिल्म 'लाहौर, 1947' सदी के सबसे प्रमुख रचनात्मक नामों में से एक है. इस उल्लेखनीय परियोजना में आमिर खान, राजकुमार संतोषी के साथ-साथ सनी देओल भी काम कर रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) की मूवी रोस्टर में 17वीं रिलीज भी होगी. इस फिल्म के साथ बतौर प्रोड्यूसर आमिर खान जुड़े हैं, जबकि बेहतरीन फिल्मकार राजकुमार संतोषी इस परियोजना का निर्देशन करेंगे. फिल्म में मुख्य अभिनेता के तौर पर सनी देओल लीड रोल में होंगे. 

सनी, आमिर और संतोषी की इस तिकड़ी के साथ इस विशाल परियोजना पर सहयोग करते हुए, यह सिनेमा प्रेमियों और भारत के लोगों के लिए एक धमाकेदार फिल्म होने जा रही है. राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले "घायल," "दामिनी," और "घातक" जैसी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर तीन हिट फिल्में दे चुके हैं. इस इम्प्रेसिव ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह अनुमान लगाना जाहिर है कि उनकी आने वाली फिल्म भी किसी एपिस से कम नहीं होगी. बता दें, सनी देओल ने हाल ही में 500 करोड़ से अधिक की मेगा ब्लॉकबस्टर "गदर 2" के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है! 

वहीं, जो बात इस घोषणा को और भी खास बनाती है, वह यह है कि सनी देओल और आमिर खान के बीच अतीत में कॉम्पिटीटर के रूप में आइकोनिक बॉक्स-ऑफिस क्लैश हुआ है, जहां जीत दोनों की हुई. ये टकराव 1990 में देखी गई थी जब आमिर खान की दिल और सनी देओल की घायल एक ही दिन रिलीज हुई थीं. फिर 1996 में राजा हिंदुस्तानी वर्सेज घातक के बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे एपिक बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ जब लगान उसी दिन गदर के साथ रिलीज हुई. और अब पहली बार दोनों ने किसी प्रोजेक्ट पर हाथ मिलाया है. 

वैसे 'लाहौर, 1947' अपने आइकोनिक कल्ट क्लासिक, अंदाज अपना अपना के बाद आमिर खान और संतोषी के रियूनियन का भी प्रतीक है. ऐसे दिग्गज और प्रतिभाशाली रचनात्मक नामों के पहली बार एक साथ आने से, ऐसा लगता है कि यह हमारे दर्शकों के लिए एक मेगा ट्रीट साबित होगी.