Daesh News

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के लिए गांधी मैदान तैयार, 25 हजार पहुंचेंगे शिक्षक

बीपीएससी के द्वारा चयनित दूसरे चरण में नव नियुक्त शिक्षकों के लिए आखिरकार वह दिन आने ही वाला है जब उनके हाथों में नियुक्ति पत्र होगा. 13 जनवरी को राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. जिसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है, बस उन्हें अब अंतिम रुप दिया जा रहा है. बता दें कि, 13 जनवरी को 25 हजार से अधिक नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा. गांधी मैदान में मुख्य मंच के पास लगभग 10 हजार स्क्वायर फुट में हैंगर तैयार किया गया है. समारोह में आने वाले शिक्षकों के लिए खुले में बैठने की व्यवस्था की गई है. इसके लिए 30 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं.

शिक्षकों के लिए जारी किए गाइडलाइंस 

लेकिन, इस दिन शिक्षकों के लिए गाइडलाइंस भी जारी किया गया है. विभिन्न जिलों से आने वाले शिक्षकों को अपने साथ पहचान पत्र साथ में रखना होगा. बगैर पहचान पत्र के शिक्षकों को प्रवेश नहीं मिलेगा. प्रवेश के समय तलाशी भी होगी. अलग-अलग जिलों के लिए गैलरी तैयार किया गया है. जहां नियुक्ति पत्र लेने वाले शिक्षकों को सुबह 10 बजे से प्रवेश की अनुमति मिलेगी. नियुक्ति पत्र वितरण का समय 12 बजे है. इधर, गांधी मैदान आने वाले शिक्षकों के लिए तीन गेट बनाए गए हैं. वाहन से आने वाले शिक्षकों का प्रवेश गेट संख्या 10 और पैदल आने वाले शिक्षक गेट संख्या चार और पांच से अंदर प्रवेश करेंगे. 

शिक्षकों के लिए की गई है पूरी व्यवस्था

इसके साथ ही गांधी मैदान आने वाले शिक्षकों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसे लेकर संबंधित प्रमंडल वाले हिस्से में साइनेज भी लगाए गए हैं, ताकि शिक्षकों को बैठने में कोई परेशानी नहीं हो. सुरक्षा के लिए 80 मजिस्ट्रेट के साथ 800 से अधिक पुलिस प्रतिनियुक्त किए गए हैं. वहीं, वाहन से आने वाले शिक्षकों के लिए गांधी मैदान के पूर्वी हिस्से में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. आपको जानकारी दे दें, गांधी मैदान में पटना जिले के 2500, भोजपुर और बेगूसराय के 2000-2000, मुजफ्फरपुर के 3000, सारण के 3500, पूर्वी चंपारण और दरभंगा के 1500-1500, लखीसराय के 775, शेखपुरा के 500, नालंदा और औरंगाबाद जिले के 1800-1800, बक्सर के 1000, समस्तीपुर, वैशाली, जहानाबाद के 600 और अरवल के 450 शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलेगा. सभी शिक्षक अभ्यर्थी बस से पटना पहुंचेंगे. समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा कई अन्य मंत्रियों के शामिल रहने की संभावना है.