Daesh NewsDarshAd

नक्सलियों के खिलाफ गया पुलिस और SSB को मिली बड़ी कामयाबी

News Image

Gaya-  गया पुलिस और एसएसबी धनगाई को बड़ी कार्रवाई में सफलता मिली है।  13 वर्षों से फरार वांछित कुख्यात नक्सली चलितर यादव उर्फ चलितर जी को गिरफ्तार किया गया है। इसकी पुष्टि  गया के एसएसपी आशीष भारती ने खुद की है.

 इस संबंध में एसएसपी ने बताया कि धनगाई थानाध्यक्ष को सूचना मिली थी कि कई कांडो में वांछित फरार चले रहे कुख्यात नक्सली चलितर यादव उर्फ चलितर जी अपने घर ग्राम चोरदहा में आया हुआ है। प्राप्त सूचना से वरीय पदाधिकारी को अवगत कराते हुए सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु थानाध्यक्ष धनगाई, धनगाई थाना के अन्य पुलिसकर्मी एवं एसएसबी के साथ ग्राम चोरदहा में चलितर यादव उर्फ चलितर जी के घर पर छापामारी किया गया तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ लिया गया।

जब उनसे नाम पता पूछा गया तो उसने चलितर यादव उर्फ चलितर जी, पिता- बासुदेव यादव, ग्राम-चोरदहा, थाना धनगाई बताया। बीते 15 मार्च 2011 को वादी के द्वारा एक लिखित आवेदन दिया गया कि अज्ञात अपराधियों द्वारा ग्राम गोईठा मीठा में ऑगनबाड़ी के बन रहे भवन को तोड़ दिया, एक कमरे का ताला तोड़कर बम लगाकर विस्फोट कर दिया गया तथा दूसरे कमरे का ताला तोड़कर उपस्थिति पंजी को विद्यालय से बाहर फेंक दिया है। जिस संबंध में बाराचट्टी थाना में मामला दर्ज किया गया था। उक्त कांड में पकड़ाए नक्सली ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में इस कांड में संलिप्त दो अप्राथमिकी नक्सली शिवन साह, पिता- टेनी, मो0 जहुर मियाँ को बाराचट्टी थाना कांड संख्या - 54 / 11 से रिमांड किया गया तथा अप्राथमिकी नक्सली बिहार साव पे० बाढ़ो साव को बाराचट्टी थाना कांड संख्या - 151/12 से रिमांड किया जा चुका है। उक्त कांड में फरार चल रहे नक्सली चलितर यादव उर्फ चलितर जी के फरार रहने की स्थिति में इनके विरुद्ध कुर्की जप्ती की कार्रवाई किया जा चुका था। अन्य अपराधियों और नक्सलियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष छापामरी जारी है। इस घटना में संलिप्त नक्सलियों की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image