Daesh NewsDarshAd

गया पुलिस ने कई हथियार के साथ एक महिला समेत तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

News Image

Gaya- गया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बेलागंज थाना क्षेत्र से अवैध हथियार एवं कारतूस की बड़ी खेप को बरामद किया है। इसमें एक महिला और दो आपराधी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार के पास से अवैध हथियार एवं कारतूस और 01 राईफल, 06 दो नाली बंदूक, 01 पिस्टल, 01 देशी कट्टा, 02 मैगजीन, 02 मोटरसाईकिल, 01 स्कार्पियो तथा नगद 3,74,500 रूपया बरामद किया गया।

 पूरे मामले का खुलासा करते हुए जिले के एसएससी आशीष भारती ने बताया कि जिले में अवैध हथियार रखने वालों एवं अवैध हथियार तस्करोः के धर पकड़ हेतु लगातार विशेष छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक सह बेलागंज थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम मानीकपुर में अवैध हथियार की तस्करी करने वाले गिरोह के द्वारा अवैध हथियारों का क्रय-विक्रय किया जा रहा है। सूचना पर एक टीम का गठन किया गया और कार्रवाई की गई। बेलागंज थानान्तर्गत ग्राम मानीकपुर पहुंचकर उक्त व्यक्ति के घर का विधिवत छापामारी किया गया। छापामारी के क्रम में एक महिला पुलिस को देखकर उक्त घर से भागने का प्रयास करने लगा, जिसे महिला पुलिस बल के सहयोग से उसे पकड़ लिया गया।

पकड़ायी महिला के निशानदेही पर उक्त घर एवं घर के बाहर लगे 01 मोटरसाईकिल एवं 01 स्कार्पियो से 01 राईफल, 06 दो नाली बंदूक एवं 01 पिस्टल, 02 मैगजीन, 01 देशी कट्टा, तथा नगद 3,74,500 रूपया बरामद हुआ।

तत्पश्चात उक्त महिला से पूछताछ किया गया तो बताई कि इनके पति के अलावे अन्य और व्यक्ति भी इसमें संलिप्त है। जिनका घर इनके घर से कुछ ही दूरी पर स्थित है। उक्त महिला के निशानदेही पर उनके द्वारा बताये गये व्यक्ति के घर छापामारी किया गया तो दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। सशस्त्र बल के सहयोग से उक्त दोनों व्यक्ति को पकड़ लिया गया। पकड़ाये व्यक्ति से नाम .रंजित कुमार,और राहुल कुमार है

पकड़ाये दोनों व्यक्ति से पूछताछ करने पर बताया कि घर के पीछे भिंडी के खेत एवं 01 मोटरसाईकिल में कारतुस छिपा कर रखे हुए है। पकड़ाये दोनों व्यक्ति के निशानदेही पर भिंडी के खेत से बोरा में रखा हुआ कारतुस बरामद किया गया। इस संबंध में बेलागंज थाना द्वारा BNS एवं आर्म्स एक्ट के सुसंगत धारा में कांड दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। पकड़ाये तीनों अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। इस कांड में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी जारी है। इस कांड में बरामद अवैध आर्म्स एवं आर्म्स तस्कर की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भुमिका निभाने वाले पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है। 

 गया से मनीष की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image