Daesh NewsDarshAd

गया में साइबर अपराधी गिरफ्तार, 5 लाख से ज्यादा अवैध ट्रांजैक्शन का आरोप

News Image

Gaya-  साइबर अपराधियों के खिलाफ गया पुलिस का अभियान निरंतर जारी है.इस कड़ी में  लाखों रुपए का अवैध ट्रांजैक्शन करने वाले एक आरोपी मंगरु पासवान को गिरफ्तार किया है।

इसकी खुलासा साइबर थाना के साइबर उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष साक्षी राय ने  की है। साइबर उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष ने बताई कि 20 मार्च 2024 को लिखित आवेदन दिया गया था कि पीएनबी खाता से अज्ञात व्यक्ति के द्वारा कई ट्रांजैक्शन कर 5 लाख 26 हजार 75 रुपए का अवैध निकासी कर ली गई। लिखित आवेदन के आधार पर साइबर थाना में कांड संख्या 48/24 दर्ज कर मामले का अनुसंधान प्रारंभ किया गया और इस कांड को काफी गंभीरता से लेते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया और संलिप्त आरोपी के गिरफ्तारी के लिए तकनीकी अनुसंधान किया गया, जिसमें पता चला कि पैसा जिस खाते में ट्रांसफर हुआ है वह खाता सेंट्रल बैंक आफ इंडिया गया का है।

इसके बाद उस खाताधारक के केवाईसी निकलवाया गया जिसमें पता चला कि खाताधारक रोहतास जिले के शिवसागर थाना अंतर्गत ग्राम सेमरी का है। इसके बाद पुलिस रोहतास जिले गई और वहां के पुलिस की सहयोग से पासबुक के साथ उसे गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में बताया कि यह साइबर अपराधी को प्रति खाता 5000 में एटीएम के साथ बेच देते थे और फिर साइबर ठगी करने वाले लोगों को निशाना बनाकर ठगी करते थे। वही, इस कांड में गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर अन्य आरोपियों की भी संलिप्ता सामने आई है। उनके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 गया से मनीष की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image