Daesh NewsDarshAd

गया के चंदौती नगर प्रखंड प्रमुख को अविश्वास प्रस्ताव पास कर हटाया गया..

News Image

Gaya-गया जिले के चंदौती नगर प्रखंड प्रमुख सरिता देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है अब वह प्रखंड प्रमुख नहीं रही. इसको अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 14 पंचायत समिति जबकि विरोध में सिर्फ आठ पंचायत समिति ही सामने आए और इस तरह से अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रखंड प्रमुख के पद से सरिता देवी को हटा दिया गया है.

अविश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाई गई बैठक में 22 पंचायत समिति सदस्य उपस्थित हुए। अविश्वास प्रस्ताव की बैठक जिलाधिकारी के निर्देशानुसार एलआरडीसी भूमि सुधार उप समाहर्ता पदाधिकारी एवं बीडीओं के देख-रेख में संपन्न की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने पहले विकास योजनाओं को लेकर कई मुद्दे पर चर्चा किया। इसके बाद बैठक के दौरान अविश्वास प्रस्ताव के लिए पदाधिकारी के द्वारा मतदान प्रक्रिया अपनाया गया। अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान के दौरान प्रखंड प्रमुख सरिता देवी के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव के लिए कुल 14 मत प्राप्त हुए जबकि अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में यानी सरिता प्रमुख के पक्ष में मात्र 8 मत ही प्राप्त हुए। जिससे प्रखंड प्रमुख सरिता देवी के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ। 

इस बैठक के उपरांत प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी को पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा प्रखंड प्रमुख के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर एक आवेदन दिया गया था, उसी आवेदन के आलोक में जिलाधिकारी के आदेशानुसार शुक्रवार को यह बैठक संपन्न कराया गया। प्रखंड प्रमुख के विरोध में 14 मत प्राप्त हुए लेकिन उनके पक्ष में 8 मत ही प्राप्त हो सके। जिससे प्रमुख सरिता देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित की घोषणा की गई। इस मौके पर उपस्थित एलआरडीसी भूमि सुधार उप समाहर्ता पदाधिकारी ने बताया कि मतदान प्रक्रिया के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है जिसमें मतदान कराकर अविश्वास प्रस्ताव का बैठक संपन्न कराया गया।

वहीं इस मौके पर पूर्व प्रखंड प्रमुख सुचिता रजनी ने बताया कि वर्तमान में जो प्रमुख पद पर बैठे हुए थे उनके कार्यशैली से पंचायत समिति सदस्य काफी नाराज थे क्योंकि समिति सदस्यों को क्षेत्र में विकास कार्यों का आवंटन नहीं किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं को देखते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय पूर्व में सदस्यों के द्वारा लिया गया था। इसी को लेकर आज जिलाधिकारी के  निर्देशननुसार बैठक बुलाई गई और प्रखंड प्रमुख सरिता देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।

अविश्वास प्रस्ताव की घोषणा आधिकारिक रूप से कर दी गई है। अब प्रमुख का चुनाव के लिए पदाधिकारी के आदेश अनुसार तिथि तय की जाएगी, जिसके अनुसार फिर बैठक बुलाई जाएगी। 

 गया से मनीष की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image