Daesh News

राज्यपाल से मिलने पहुंचे गिरिराज सिंह, नीतीश सरकार पर लगाया हिंदूओं से भेदभाव का आरोप, कहा-बिहार में चल रहा तुगलकी शासन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं सांसद रामकृपाल यादव के साथ शनिवार को कई भाजपा नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलने बाद के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में तुगलकी सरकार हिंदुओं के साथ भेदभाव कर रही है.

भाजपा सांसद ने कहा कि आज मंदिर तोड़ दिए जाते हैं। उदाहरण के रूप में बेगूसराय के मामले का हमने जिक्र किया। इस मामले में चार दर्जन हिंदुओं को सरकार ने केस में फंसा कर जेल भेज दिया है।

'मुस्लिमों के किसी भी पर्व पर छुट्टी...'

उन्होंने आगे कहा कि नवरात्र में भी शिक्षकों का आवासीय प्रशिक्षण कराया जा रहा है, जबकि शुक्रवार को जुम्मे के दिन छुट्टी दे दी जाती है. गिरिराज सिंह ने कहा कि मुस्लिमों के किसी भी पर्व पर छुट्टी होती है. लेकिन दुर्गा पूजा में शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

'बिहार में कट्टरपंथी तुगलकी सरकार...'

भाजपा सांसद ने लव जिहाद का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि बेगूसराय समेत पूरे बिहार में लव जिहाद के मामला बढ़ते जा रहे हैं. पीएफआई बैन लगने के बाद भी अपने पांव पसार रहा है. बिहार में कट्टरपंथी तुगलकी सरकार है, जो सोचती है मुसलमान का वोट लो और हिंदुओं को जाति में बांट दो. हिंदुओं अब एक होने का समय आ गया है. अपनी रक्षा के लिए हिंदुओं को एकजुट होना पड़ेगा. इस सरकार के सामने एकजुट होकर आगे बढ़ना है.

शिक्षा विभाग के इस आदेश पर बवाल

बता दें कि शिक्षा विभाग ने नया आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार, अब दुर्गा पूजा के दौरान सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को आवासीय ट्रेनिंग करनी होगी. यह आदेश तब जारी हो रहा है जब दुर्गा पूजा के दौरान सरकारी स्कूलों में अवकाश पहले से ही घोषित है. 15 अक्टूबर से दुर्गा पूजा शुरू हो रही है. इस बीच, 12 अक्टूबर को एससीईआरटी ने पत्र जारी कर 16 से 21 अक्टूबर के बीच ट्रेनिंग शेड्यूल जारी कर दिया है.

Scan and join

Description of image