Daesh NewsDarshAd

अजब -गजब :दुल्हन के जोड़े में 80 किलोमीटर दूर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका,पूरी की अपनी तमन्ना

News Image

DESK- अजब प्रेम की गजब कहानी एक बार फिर से बिहार में देखने को मिली है जहां मां पिता द्वारा तय किए गए दूल्हे को छोड़कर दुल्हन शादी के जोड़े में करीब 80 किलोमीटर की दूरी वैशाली से बेगूसराय तक ऑटो में अकेले तय करते हुए प्रेमी के घर पहुंच गई, और गांव वालों के सहयोग से अपने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी रचा ली.

वैशाली और बेगूसराय का कनेक्शन 

वैशाली जिले के करनौती उत्तरवारी टोला की रहने वाली काजल कुमारी और जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत किरतपुर पंचायत के अकहा निवासी रूपेश कुमार करीब डेढ़ साल पहले फेसबुक के जरिए दोस्त बने थे. बाद में मैसेंजर के जरिए दोनों ने एक दूसरे का मोबाइल नंबर लिया और फिर बातें शुरू होने लगी. दोनों एक दूसरे को इतने अच्छे लगने लगे कि लगातार  कई घंटे तक ये मोबाइल के जरिए एक दूसरे से बात करते और फिर बीच में दोनों का मिलना जुलना भी शुरू हो गया, और एक दूसरे से शादी करने  का फैसला भी कर लिया.

दुल्हन के लिबास में पहुंची प्रेमी के घर

 दोनों की प्रेम कहानी घर वाले तक भी पहुंच गई लड़की और लड़का दोनों के घर वालों ने दोनों की शादी कराने से साफ मना कर दिया. लड़की के घर वालों ने शादी के लिए दूसरा लड़का भी तय कर लिया और शादी की तैयारी  शुरू की गई, पर प्रेमिका  किसी भी हाल में अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती थी. यही वजह है कि वह शादी के जोड़े में ही ऑटो के जरिए करीब 80 किलोमीटर चलकर  प्रेमी के गांव पहुंच गई.

काफी देर चला हाईवोल्टेज ड्रामा

 प्रेमी के गांव में प्रेमिका के पहुंचने के बाद वहां  हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया. प्रेमी तो शादी के लिए तैयार था पर उसके मां पिता  शादी करने से इनकार कर रहे थे, पर प्रेमी प्रेमिका की एक दूसरे के प्रति दीवानगी को देखते हुए  गांव वालों ने दोनों की शादी करने का निर्णय लिया और प्रेमी के पिता पर शादी को मानने के लिए दबाव डाला. बेटे की जिद और गांव वालों के दबाव के आगे प्रेमी के पिता भी झुक गए और दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए. फिर दोनों की स्थानीय मंदिर में धूमधाम से शादी कर दी गई.

 बॉलीवुड की मसाला फिल्म की कहानी

 इस तरह की प्रेम कहानी पहले बॉलीवुड की  मसाला फिल्मों में देखी जाती थी, पर बदलते माहौल के अनुसार अब युवक युवती का  प्रेम संबंध और घर वाले को दरकिनार कर शादी करने का मामला बड़ी संख्या में दिखने लगा है. हालांकि प्रेम विवाह से होने वाले कई शादियां कुछ दिनों के बाद ही टूटती  भी नजर आती है,  पर कई प्रेम विवाह काफी सफल भी होते दिखते हैं जहां शादी के बाद प्रेमी प्रेमिका पति-पत्नी के रूप में अपने परिवार का भी विशेष ध्यान रखते हैं. अब देखना है कि वैशाली जिले से चलकर बेगूसराय में आकर शादी करने वाली इस प्रेमिका और प्रेमी की जोड़ी किस रूप में सफल हो पाती है, क्योंकि लड़के के पिता ने तो सामाजिक दबाव में शादी को मान लिया है लेकिन अभी भी लड़की के माता-पिता इस शादी से नाराज ही है अगर दोनों के मां पिता का आशीर्वाद सही रूप में मिलता है तो निश्चित रूप से इनका दांपत्य जीवन मुस्कुराहटों से भरा होगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image