Daesh NewsDarshAd

बिहार के बांका में सोना ही सोना ! अत्याधुनिक तकनीक से हो रही खुदाई

News Image

देश के गरीब राज्यों में एक नाम बिहार का भी शामिल हैं. लेकिन, अब बिहार इस कैटेगरी से बाहर निकलने वाला है. बिहार के 2 ऐसे जिले हैं, जो इसे मालामाल बना देगा. दरअसल, पहले तो जमुई जिले में सोने के भंडार मिलने की खबर सामने आई थी लेकिन अब बांका जिले में सोने की खान मिली है. जो बिहार को अब मालामाल बना देगा. दरअसल, जिले के कटोरिया इलाके में सोने के भंडार मिलने की संभावना है. लोग इंतजार बस इस बात का कर रहे हैं कि, यहां अत्याधुनिक तकनीक से खुदाई हो. 

दरअसल, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (GSI) ने कटोरिया में सोने की खान होने का दावा किया है. जिसके बाद खुदाई की जा रही है. इस खुदाई में सोने के जैसे दिखने वाले मेटल मिलने की खबर सामने आई है. जिसको सैंपल के तौर पर कलेक्ट कर लिया गया है. खुदाई के लिए ड्रिलिंग मशीन मंगवाई गई है. इसके साथ ही कुछ मजदूर लगातार दिन-रात खुदाई के काम में लगे हुए हैं. करीब 20 फीट तक खुदाई की गई तब जाकर सैंपल मिले, जिसे फिलहाल सुरक्षित रखा गया है. इसके साथ ही उसकी जांच के लिए लैब भी भेजा जायेगा. 

जानकारी के मुताबिक, बांका में जो खुदाई की गई है उसमें 3 अलग तरह के मेटल मिले हैं. इनमें सोने की तरह दिखने वाले मेटल भी मिले हैं. जिसको लेकर फिलहाल तो अधिकारियों के द्वारा पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन, इन्हें जांच के लिए पटना, कोलकाता और दिल्ली के लैब में भेज दिया गया है, जांच के बाद ही पुष्टि हो पायेगी. बता दें कि, मजदूरों के द्वारा कटोरिया इलाके में लगातार खुदाई जारी है. वहीं, सोने की संभावना को लेकर इलाके के आस-पास के लोगों के बीच भी खुशी का माहौल है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image