Daesh NewsDarshAd

GOOD NEWS : UP सिपाही भर्ती की रद्द परीक्षा की तिथि का एलान, देखें डिटेल्स..

News Image

Desk- सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. पेपर ली की वजह से रद्द की गई उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा की घोषणा कर दी गई है.  23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच यह परीक्षा अलग-अलग केदो पर आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में करीब 48 लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानी यूपीपीआरपीबी(UPPRPB) ने सिपाही भर्ती की रद्द हुई परीक्षा को दोबारा लेने के लिए तिथि की घोषणा कर दी है. यह परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अलग-अलग जिला मुख्यालय में आयोजित की जाएगी.यह परीक्षा दो फलियां में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार और झारखंड के भी बड़ी संख्या में युवाओं ने आवेदन दिया है. कुल 60244 सिपाही के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी 

 बताते चलें कि फरवरी 2024 में सिपाही भर्ती की परीक्षा ली गई थी,जिसमें 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे लेकिन परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था जिसके बाद अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा किया था और परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. शुरुआती जांच में प्रश्न पत्र लीक होने की पुष्टि के बाद सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी. दोबारा इस परीक्षा को करने के लिए काफी दिनों से मांग की जा रही थी अब सरकार के निर्देश के बाद बोर्ड ने परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है.परीक्षा की तिथि से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image