Daesh NewsDarshAd

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर और रक्सौल में बनेगा हवाई अड्डा

News Image

बिहार में अब तक तीन शहरों में हवाई अड्डे हैं. उनमें पटना, गया और दरभंगा शामिल हैं. लेकिन, अब खबर है कि जल्द ही बिहार के अन्य दो शहर एयर कनेक्टिविटी से जुड़ सकते हैं. जल्द ही बिहार के लोगों को केंद्र सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है. दरअसल, मुजफ्फरपुर और रक्सौल में जल्द ही हवाई अड्डा बन सकता है. बता दें कि, मुजफ्फरपुर का पताही हवाई अड्डा कई वर्षों से बंद पड़ा हुआ है. लोग आस लगाये बैठे थे कि आखिर कब तक हवाई अड्डे की शुरुआत होगी. लेकिन, अब लोगों की आस पूरी होती प्रतीत हो रही है. जल्द ही शहर वासियों को नया हवाई अड्डा मिल सकता है. 

बता दें कि, केंद्र के आदेश पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डे के दौरे पर पहुंची थी. इस टीम में निजी विमान कंपनी के अधिकारी भी शामिल थे. सभी ने मिलकर हवाई अड्डे का दौरा किया. जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि, एयरपोर्ट डेवलप करने का काम निजी विमान कंपनी को सौंपा जा सकता है. यदि केंद्र सरकार और निजी कंपनी के बीच अग्रीमेंट साइन हो जाता है तो जल्द ही हवाई अड्डा बनाने का काम भी शुरू कर दिया जायेगा. खबर यह भी है कि, एयरपोर्ट ऑथरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, कुछ निजी कंपनियों ने पताही और रक्सौल हवाई अड्डों को विकसित करने में दिलचस्पी दिखाई है.   

जिसके बाद जल्द ही दो नए एयरपोर्ट मिलने का सपना साकार हो सकता है. खबरों की माने तो, दोनों हवाई अड्डे पर आधारभूत संरचना करने से पहले केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की दोनों जगहों पर तैनाती की जाएगी. मंत्रालय ने दोनों हवाई अड्डे से एक साथ सेवा की शुरुआत करने का निर्णय लिया है. बता दें कि, 2024 में लोकसभा चुनाव होना हो जिसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. जनता का ज्यादा से ज्यादा वोट पाने के लिए कई मशक्कत कर रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार जल्द ही बिहार के लोगों को तोहफा दे सकती है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image