Daesh News

STET अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, बढा दी गई आवेदन की आखिरी तारीख

बड़ी खबर बिहार एसटीईटी परीक्षा 2024 में आवेदन देने वाले अभ्यर्थियों के लिए है. उन सभी अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया गया है. दरअसल, परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढा दिया गया है. अब इच्छुक अभ्यर्थी 7 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जनवरी थी जो अब बढा कर 7 जनवरी कर दी गई है. जितने भी अभ्यर्थी हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2024.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए थे, उनके लिए खास मौका है.

हेवी ट्रैफिक की वजह से पोर्टल हो गया था बंद 

जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड ने एसटीईटी वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिस में कहा है कि, हेवी ट्रैफिक की वजह से आवेदन पोर्टल बंद हो गया है. फॉर्म भरने की अवधि सात जनवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है. बता दें कि इसके पहले बोर्ड ने कहा था कि 6 जनवरी तक डमी एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. त्रुटि होने पर सुधार का मौका दिया गया था. डेट बढ़ने के बाद अब शेड्यूल में फिर से बदलाव तय है. यह भी बता दें कि, डमी एडमिट कार्ड में सुधार के क्रम में जिन अभ्यर्थियों के कोटि में बदलाव होता है तो उन्हें उसके लिए तय राशि भुगतान करना होगा. 

पूछे जायेंगे कुल 150 प्रश्न

इसके अलावे एससी, एसटी, दिव्यांग कोटि के अभ्यर्थी सुधार के बाद अन्य कोटि में चले जाते हैं तो उन्हें उस कोटि के लिए तय फीस की अंतर राशि एक पेपर के लिए 200 और दोनों पेपर के लिए 300 रुपये ऑनलाइन जमा करने होंगे. नहीं तो एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा. पेपर-1 और पेपर-2 में 100 प्रश्न निर्दिष्ट विषय से होंगे. 50 अंक शिक्षक कला अन्य दक्षताओं से होंगे. यानी कुल 150 प्रश्न होंगे. सीबीटी मोड से आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी. इस बीच अब एक और मौका अभ्यर्थियों को दे दिया गया है. 7 जनवरी को आवेदन की अंतिम तारीख तय कर दी गई है.