Daesh NewsDarshAd

बिहार में फिर हुआ रेल हादसा, रेल परिचालन ठप्प

News Image

बिहार के समस्तीपुर जिले बुधवार सुबह रेल हादसा हो गया. जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह समस्तीपुर जिले में रोसरा रेलखंड पर बुधवार सुबह मालगाड़ी बेपटरी हो गई. मालगाड़ी के बेपटरी हो जाने से समस्तीपुर-सहरसा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. इस रूट पर चलने वाली एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. वहीं, जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को सहरसा तक परिचालन में एक घंटे के लिए रीशेड्यूल किया गया है. ट्रेनों के परिचालन में बदलाव होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

कैसे हुई घटना ? 


जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर रोसरा रेलखंड पर भगवानपुर देसुआ में लूप लाइन नंबर-1 पर जा रही मालगाड़ी का इंजन डेडलाइन को पार करके पटरी से उतर गई. घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. ART और रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए, जिसकी वजह से लगभग ढाई घंटे रेल परिचालन बाधित रहा. 

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी समस्तीपुर की ओर जा रही थी. ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवरलुक कर दिया. इस वजह से ट्रेन लूप लाइन पर चली गई और ब्रेकर से टकराकर बेपटरी हो गई. 

मालगाड़ी हादसे के बाद रेलवे ने इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव की अधिसूचना जारी की. इसके तहत सहरसा-समस्तीपुर(05243) और समस्तीपुर-सहरसा(05244) पैसेंजर ट्रेन बुधवार को रद्द रहेगी. सहरसा-समस्तीपुर(5291) और समस्तीपुर-सहरसा(05278) पैसेंजर ट्रेन नरहन तक ही चलेगी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image