Daesh News

एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का मिला तोहफा, बिहार-यूपी के बीच दूरी होगी कम

देश के सबसे लग्जरियस ट्रेन में से एक वंदे भारत एक्सप्रेस ने भारतीय रेलवे की दशा और दिशा बदलकर रख दी है. अब तक कई सारे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात राज्यों को मिल चुकी है. इस बीच एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है, जिससे दो राज्यों के लोगों को लाभ पहुंचने वाला है. दरअसल, इस बार बिहार और यूपी के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. जिसके बाद बिहार और यूपी के बीच अब दूरी घट जाएगी. बता दें कि, गोरखपुर के बाद अब लखनऊ से सुलतानपुर होकर पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी की जा रही है.  

ट्रेन के लिए रूट सर्वे भी पूरा 

इस ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने रूट सर्वे भी पूरा कर लिया है. वहीं, रेलवे बोर्ड ने इस समय गोरखपुर से लखनऊ आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक करने का आदेश पिछले दिनों ही दिया था. जल्द ही इसके संचालन की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी. इस बीच यह ट्रेन आखिर किस समय चलेगी इसको लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ये गाड़ी सुबह के समय चल सकती है. खबरों की मानें तो, रेल कोच फैक्ट्री से रेलवे बोर्ड को लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटन भी हो गया है. इसके लिए बोर्ड जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.  

इस वक्त चल सकती है ट्रेन 

हालांकि, लखनऊ से देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का सर्वे उत्तर रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने एक महीने पहले ही कर लिया है. वहीं, अब तीसरे रूट के लिए लखनऊ से सुलतानपुर-वाराणसी होकर पटना को चुना गया है. पटना के लिए लखनऊ से वंदे भारत एक्सप्रेस का समय सुबह हो सकता है. वहीं पटना से लखनऊ के लिए यह ट्रेन सुबह रवाना हो सकती है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस के समय उस सेक्शन पर दौड़ने वाली ट्रेनों की रिपोर्ट के आधार पर टाइम टेबल तय किया जाएगा. जिसके बाद जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता है.  

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच सुपरहिट रही ट्रेन  

बात कर लें पहले से चलाये जा रहे वंदे भारत ट्रेनों की तो, नई दिल्ली से वाराणसी के बीच पहली वंदे भारत ट्रेन चलाई गई थी, जोकि सुपर हिट रही. यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे चलती है और फिर कानपुर, प्रयागराज होते हुए वाराणसी जंक्शन दोपहर दो बजे पहुंचती है. वहीं, दोपहर तीन बजे वापस वाराणसी से चलती है और रात में 11 बजे यह ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन पहुंचती है. वहीं, लखनऊ से गोरखपुर के बीच भी वंदे भारत ट्रेन का संचालन होता है. यह ट्रेन लखनऊ से शाम सवा सात बजे चलती है और फिर अयोध्या रात 9.15 पर पहुंचती है. इसके बाद बस्ती और फिर रात 11.25 पर गोरखपुर पहुंचती है. इसके अलावा, गोरखपुर से वंदे भारत ट्रेन सुबह 6 बजकर पांच मिनट पर चलती है और फिर 10.20 बजे लखनऊ पहुंच जाती है.