Daesh NewsDarshAd

पुल हादसे पर HC से सरकार ने मांगा समय, अब 12 अगस्त को होगी सुनवाई

News Image

सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल मामले में आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. पुल गिरने के मामले में दायर दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई हुई. इस दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से पूरी जानकारी मांगी. जिसके बाद सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए हाईकोर्ट से समय मांगा गया. हाईकोर्ट ने सरकार को अब 6 सप्ताह का समय दिया है. यानी कि इस मामले में अब अगली सुनवाई 12 अगस्त को होगी.  

बता दें कि, न्यायमूर्ति पूर्णेन्दु सिंह की एकल पीठ ने एसपी सिंगला कंपनी के एमडी को अपनी एक्सपर्ट टीम के साथ 21 जून को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था. वहीं, इस मामले में आईआईटी रुड़की की रिपोर्ट सामने आई. जिसमें कहा गया है कि पुल के डिजाइन में ही गड़बड़ी थी. दरअसल, अलग से ढाले गए सेगमेंट को पिलर पर चढ़ाने के क्रम में स्ट्रेचिंग के दौरान लोड बढ़ गया और लोड बढ़ जाने से पुल के सेगमेंट धराशायी हुए पिलर डैमेज हुए.

बता दें कि, पुल गिरने के बाद सियासत में खूब बवाल देखने के लिए मिला था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी की ओर से पूरी तरह से घिर गए थे. बीजेपी ने भ्रष्टाचार का पुल गिरने की बात कही थी. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार ने पुल गिरने को लेकर जांच करने और जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे उन पर कार्रवाई करने का आदेश भी दिया था. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image