Daesh News

गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया झंडा, वीर सैन्य जवानों को राज्य पुरस्कार से किया सम्मानित

देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. साथ ही इस मौके पर कई मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहे. इस मौके पर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. सबसे पहले राज्यपाल को जवानों दी सलामी दी. इस दौरान परेड का भी आयोजन किया गया. वहीं, राज्यपाल ने वीर सैन्य जवानों को राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया.

इसके बाद राज्यपाल ने सभी के समक्ष अपना अभिभाषण दिया. अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी. साथ ही साथ नीतीश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. बता दें कि, कई तरह की झाकियों को इस शुभ अवसर के लिए तैयार किया जाएगा. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में झंडोत्तोलन किया और परेड की सलामी ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को गणतंत्र दिवस  की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को नमन किया और कहा कि उनकी कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता है. 

वहीं, गांधी मैदान जाने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर भी झंडा फहराया था. वहीं, गांधी मैदान में झंडोत्तोलन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव साथ-साथ दिखें. बता दें कि, बिहार में सत्ता पलट की खबरों ले जबरदस्त तूल पकड़ लिया है. सरकार बदलने की खबरें सामने आ रही है. तो वहीं, इन तमाम तल्खियों के बीच दोनों गणतंत्र दिवस के अवसर पर साथ में दिखें. हालांकि, आगे क्या कुछ होता है वह देखने वाली बात होगी.