Daesh NewsDarshAd

पटना में ग्राम रक्षा दल की पिटाई, बीजेपी ऑफिस के बाहर खूब किया हंगामा

News Image

राजधानी पटना में आए दिन धरना-प्रदर्शन देखे जा रहे हैं. पिछले दिनों नियोजित शिक्षकों का हंगामा देखने के लिए मिला. बीजेपी ऑफिस के बाहर शिक्षकों का प्रदर्शन उग्र होने के कारण पुलिस ने उन पर लाठियां भी चटकाई. वहीं, आज ग्राम रक्षा दल पर पुलिस ने लाठियां चलाई. दरअसल, आज बड़ी संख्या में ग्राम रक्षा दल के सदस्य बीजेपी कार्यालय के सामने पहुंच गए. इस दौरान वे सभी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए थे और प्रदर्शन कर रहे थे. सुबह से ही पटना में पुलिस मित्र नियुक्ति के बाद भी पैसे ना मिलने और स्थाई नियुक्ति को लेकर सरकार का विरोध कर रहे थे. उन सभी का प्रदर्शन उग्र होता देख पुलिस ने लाठियां चटका दी. 

उपमुख्यमंत्री से करना चाहते थे मुलाकात

बता दें कि, ग्राम रक्षा दल के सदस्य उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा से मुलाकात करना चाह रहे थे, लेकिन जब मुलाकात नहीं हुई थी, तो उग्र हो गए. इस दौरान भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज कर दिया. जानकारी के मुताबिक, साल 2012 से ग्राम रक्षा दल नौकरी स्थाई करने और वेतनमान की मांग कर रहे है. प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, इससे पहले भी उन्होंने प्रदर्शन किया था, सरकार से उन्हें आश्वासन भी मिला कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा. इसके बाद भी आज तक उनकी नहीं सुनी जा रही है. 

अब गर्दनीबाग में दे रहे धरना

प्रदर्शन को लेकर बताया जा रहा कि, पुलिस ने धरना दे रहे ग्राम रक्षा दल को समझाया कि यहां धरना नहीं दे सकते हैं. कई बार अपील भी की गई लेकिन जब कर्मचारी नहीं हटे. इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई. जिसका वो सभी विरोध करने लगे, जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज कर किया. दरअसल, करीब 500 की संख्या में ग्राम रक्षा दल के लोग बीजेपी कार्यालय के बाहर पहुंचे थे, लेकिन लाठीचार्ज के बाद सभी प्रदर्शनकारी बीजेपी दफ्तर के पास से हट गए. अब ग्राम रक्षा दल के सदस्य पैदल ही गर्दनीबाग धरना स्थल पर पहुंच गए.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image