Daesh NewsDarshAd

दियारा में दादी-पोती की मौत, कई बीमार,जानें वजह..

News Image

Danapur- खबर पटना के दानापुर से सटे दियारा इलाके से है, जहां दादी और पोती की मौत मौत हो गई है. यह मौत डायरिया की वजह से हुई है वहीं कई अन्य लोग इसकी चपेट में है.

मिली जानकारी के अनुसार दानापुर के दियारा से सटे अकिलपुर पंचायत के बभन गांव के बंगलापर  में  डायरिया के प्रकोप से एक ही परिवार के दादी व पौती की मौत  हो गई है. गांव के दर्जनों  लोग डायरिया रोग से ग्रसित  हो गए. डायरिया के प्रकोप को लेकर सोनपुर एसडीओ निशांत विवेक, डीएसपी नवल किशोर यादव , बीडीओ अजीत कुमार व सीओ मिठु कुमार व चिकित्सा पदाधिकारी ने गांव का दौरा कर जायजा लिया. 

 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी उज्वल कुमार ने बताया की गांव में शिविल लगाकर डायरिया ग्रसित लोगों का उपचार किया जा रहा है और डायरिया रोग से गंभीर रूप ग्रसित को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है. दो की मौत हुई है. वहीं गांव के लोगो ने बताया कि इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल हो गया है.लोग डायरिया के बढ़ रहे प्रकोप को लेकर डरे सहमे हुए है. पंचायत के मुखिया मिंता देवी के प्रतिनिधि वकील राय ने गांव में डायरिया के प्रकोप को देखते हुए स्थानीय विधायक, एसडीओ, बीडीओ व चिकित्सा पदाधिकारी से शिकायत की थी, जिसके बाद डीएम के निर्देश पर चिकित्सा पदाधिकारी ने स्वास्वथ्य विभाग के टीम  गांव में पहुंच कर डायरिया ग्रसित को उपचार शुरू कर दिया है.

 डायरिया रोग से स्वचनर राय की 70 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी देवी व पवन राय के 4 वर्षीय पोती प्रीति कुमारी की मौत हो गई है. मृतका लक्ष्मी देवी व उसकी पोती प्रीति की मौत हो गई है. जबकि मृतका प्रीति के पिता भी डायरिया रोग से ग्रसित हैं.पवन राय,रजनीश, प्रिया, सुधीर राय, प्रभावती देवी, विश्वकर्मा, विक्की ठाकुर, अशोक राय, पीएम राय व सलोनी कुमार समेत अन्य ग्रसित है और उपचार किया जा रहा है.

 मुखिया प्रतिनिधि वकील राय ने बताया कि डायरिया के प्रकोप गांव में फैलाने का कारण अभी तक पता नही चला है. रेफरल अस्पताल की टीम गांव में शिविर लगाकर ग्रसित लोगों का उपचार किया जा रहा है. चार चिकित्सक व एएनएम समेत स्वास्थ्य कर्मी तैनात किया गया है

  दानापुर से पशुपति की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image