Daesh News

तमाम Youtube यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब बीच में आने वाले विज्ञापन से मिलेगा छुटकारा

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच यूट्यूब एक बेहद ही लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है. हर कोई वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का उपयोग तो जरुर ही करते होंगे. लेकिन, यहां पर आने वाले विज्ञापन ने हर किसी को परेशान कर रखा है. चाहे आप मोबाइल ऐप में वीडियोज देख रहे हों या फिर स्मार्ट टीवी की बड़ी स्क्रीन पर, इस दौरान वीडियो को साथ-साथ ढेरों विज्ञापन भी देखने पड़ते हैं. अगर आप ऐड-फ्री वीडियोज देखना चाहते हैं तो इसके लिए Youtube Premium सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. 

स्टूडेंट्स के लिए खास ऑफर

मजेदार बात यह है कि चुनिंदा यूजर्स को एकदम फ्री में इस सब्सक्रिप्शन का फायदा मिल सकता है. बता दें कि, भारतीय यूजर्स अगर यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेना चाहें तो आम तौर पर उन्हें हर महीने 129 रुपये का भुगतान करना पड़ता है. लेकिन, इस बीच अच्छी खबर आ गई है. दरअसल, अब होली से पहले कंपनी भारत में रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए खास ऑफर लेकर आई है. 

फ्री ट्रायल का मिल रहा फायदा

अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपके लिए प्रीमियम टियर की मेंबरशिप लेना आसान हो गया है और फ्री ट्रायल का फायदा दिया जा रहा है. इस ऑफर के लिए आपके पास स्टूडेंट ID होना जरूरी है. यूट्यूब ने बताया है कि, जो भी स्टूडेंट्स किसी हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में पढ़ाई कर रहे हैं और जिनके क्षेत्र में यूट्यूब स्टूडेंट मेंबरशिप उपलब्ध है, वे एकदम फ्री ट्रायल ले सकते हैं. बता दें कि, यूट्यूब इस स्टूडेंट ID को आइडेंटिटी वेरिफिकेशन प्लेटफॉर्म SheerID के साथ वेरिफाई करेगा और इसके बाद फ्री मेंबरशिप का फायदा मिलने लगेगा. इसी के साथ अगर आप स्टूडेंट हैं या फिर आपके परिवार में कोई स्टूडेंट है तो इस प्रीमियम मेंबरशिप का फायदा ले सकते हैं. 

Scan and join

Description of image