Daesh NewsDarshAd

कहीं देर न हो जाय, इसलिए नाव से ही बारात लेकर निकल पड़े दूल्हे राजा...

News Image

Desk- कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से बिहार के कई इलाकों में जल भराव हो गया है वहीं कई नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. इससे कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के कई इलाकों के लोगों की परेशानी बढ़ गई है, आम लोगों को कामकाज के साथ ही शादी ब्याह में भी परेशानी होने लगी है इसका एक नजरा मिथिलांचल के मधुबनी में देखने को मिला है जहां दूल्हे राजा को अपनी दुल्हनिया लाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा है.
इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है 

जिसमें नदी का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से दूल्हे राजा को अपनी दुल्हनिया लाने के लिए चार चक्के गाड़ी को नदी के एक छोर पर ही छोड़ना पड़ा, और फिर नाव का सहारा लेना पड़ा. दूल्हा के साथ ही सभी बाराती नाव पर सवार होकर नदी पार किया और फिर दुल्हनिया के घर पहुंचे. इस बीच दूल्हा के साथ उसकी सहयोगी छाता लेकर उसको छांव दिखाता रहा ताकि गर्मी की वजह से दूल्हे के चेहरे की चमक फीकी ना पड़ जाए.

 मिली जानकारी के अनुसार मधुबनी जिले के परवलपुर निवासी  मोहम्मद एहसान को निकाह के लिए अपने बेगम के गांव जाना था. घर से सज धज कर बारात निकल गई, पर रास्ते में एक नदी मिली जिसका जलस्तर काफी बढ़ा हुआ था. इसके बाद नाव से ही नदी पार करने का फैसला किया गया. पहले सभी बाराती नाव पर बैठ गए और उसके बाद दूल्हा अंत में जाकर नाव पर बैठा. दूल्हे के साथ उसकी सहयोगी एक छाता लेकर चलता रहा, और नाव पर भी सहयोगी ने दूल्हे को अपने छाते से धूप से बचने की कोशिश की.

 इस दौरान दूल्हे और बारातियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया. अब उसे वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स किया जा रहे हैं, कोई दूल्हे की बेचारगी बता रहा है तो कोई उनके अंदाज पर कमेंट कर रहा है जिसमें दूल्हा नाव पर खड़ा है और बगल में उसकी सहयोगी छाता लिए हुए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image