Daesh News

गुरु Khan Sir बोले- जाकर सो जाओ, तुम्हारा सिलेक्शन तय है, सच में BPSC टॉपर लिस्ट में आ गई लड़की

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC ने 15 जनवरी को 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है. इसमें तीसरे नंबर पर Prerna Singh आई हैं. उन्हें डिप्टी एसपी DSP का पद मिला है. प्रेरणा हाजीपुर ज़िले के बिदुपुर गांव की रहने वाली हैं. प्रेरणा ने बताया कि बिहार के Khan Sir की कोचिंग से BPSC की तैयारी की थी. खान सर ने मॉक इंटरव्यू में ही प्रेरणा का सिलेक्शन होने की बात कह दी थी.

एक हिन्दी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रेरणा के पिता हाईकोर्ट में वकील हैं. प्रेरणा ने बचपन से ही देखा था कि लोग उनके पिता की बहुत इज्जत करते हैं. इसलिए उन्होंने बचपन में ही तय कर लिया था कि वो भी किसी अच्छे पद के लिए तैयारी करेंगी. इसलिए वो आगे की पढ़ाई करने के लिए पटना आ गई. यहां उन्होंने Khan Global Studies से BPSC की तैयारी शुरू की. प्रेरणा ने आजतक को बताया कि एग्ज़ाम से पहले एक मॉक इंटरव्यू हुआ. इसी के बाद अपने अनुभव से खान सर ने उनका सिलेक्शन होने की बात कही थी. कहा कि तुम आराम से बैठ जाओ. तुम्हारा सिलेक्शन तय है. और ये बात सच साबित हो गई. सिलेक्शन के बाद खान सर ने उन्हें बधाई भी दी है.

इसका एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें खान सर और तीन अन्य लोग पैनल में बैठे हैं. वीडियो से लग रहा है कि प्रेरणा का मॉक इंटरव्यू चल रहा हैं. इसमें खान सर प्रेरणा से कहते हैं, 

“भरोसा रखिए. आपका सिलेक्शन हो गया है (हो जाएगा). आराम से बैठ जाइए.”

एक वक्त खान सर की कोचिंग से 93 पत्नियों को पति वापस ले गए!

साल 2023 में SDM ज्योति मौर्या केस के बाद खान सर का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में दावा किया गया था कि उत्तर प्रदेश में SDM ज्योति मौर्या वाले मामले के बाद से करीब 93 महिलाओं के पतियों ने उनकी पढ़ाई बंद करवा दी. ये सभी खान सर की कोचिंग से BPSC की तैयारी कर रही थीं.

वायरल वीडियो में खान सर ने कहा,

“हमारे यहां से BPSC की तैयारी कर रही लगभग 93 महिलाओं के पति आए और उनको लेकर चले गए. हमने उनको समझाया कि ये गलत बात है, ऐसा नहीं होना चाहिए. ये बहुत गलत है. किसी की गलती की सज़ा किसी और को कैसे दे सकते हैं? हम लोग कितना समझाएंगे किसी को. वो अपनी पत्नियों को जबरदस्ती ले गए, हम कितना ही समझायेंगे. गलत बात है एडमिशन कटवा कर ले गए.”

खान सर ने आगे कहा कि किसी के फैमिली मैटर में हम कुछ नहीं कर सकते हैं. इतना गलत हुआ है कि क्या ही बताएं?