Daesh NewsDarshAd

HAM अब NDA में, अमित शाह से मिलने के बाद संतोष सुमन ने किया ऐलान

News Image

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा(HAM) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की. यह मुलाकात अमित शाह के आवास पर हुई. 45 मिनट तक चली इस मुलाकात के दौरान मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन व गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे. इस मुलाकात के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने NDA के साथ जाने की घोषणा की. 

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा का चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ेंगे. 

मांझी ने छोड़ा नीतीश का साथ 


19 जून को पटना से दिल्ली रवाना होने से पहले संतोष सुमन ने कहा था कि हम लोगों पर पार्टी का विलय करने का दबाव डाला गया था. इसके बाद पार्टी की कोर कमिटी की बैठक हुई. बैठक में सभी ने एक सुर में बोला कि पार्टी को मर्ज नहीं करना है, अपनी पार्टी की स्थिति बनाकर रखना है. उन्होंने कहा था कि सभी के विचार जानने के बाद हमने फैसला किया कि हमें मंत्रिपरिषद से अलग हट जाना है और 13 तारीख को हम अलग हटे. 


गौरतलब है कि 13 जून को जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. संतोष सुमन बिहार सरकार में SC/ST कल्याण मंत्री थे. इस्तीफे के बाद संतोष सुमन ने कहा था कि सत्तारूढ़ दल जदयू की तरफ से उनकी पार्टी पर लगातार विलय का दबाव बनाया जा रहा था. अब यह असहनीय हो गया था, इसलिए इस्तीफा देकर अलग होना ही विकल्प बचा था.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image