Daesh NewsDarshAd

रांची में दिव्यांगों का प्रदर्शन जारी, थाली बजाकर सरकार को जगाने की कोशिश की विभिन्न मांगों को लेकर दिव्यांगों ने आज सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने का काम किया...

News Image

राजधानी रांची की सड़क पर आज राजभवन के समक्ष प्रदर्शन कर रहे दिव्यांगों ने 

थाली और बर्तन बजा रहे प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हिमलोग बहुत दिनों से अपनी माँगो को लेकर धरना दे रहे है फिर भी अब तक हमारी माँगे पूरी नहीं हुई है इसलिए आज हमलोग राजभवन के समक्ष बड़ी संख्या में दिव्यांग जनों ने शनिवार को राजभवन के समक्ष धरना दिया. 

इस दौरान उन्होंने राजभवन के मुख्य गेट के समक्ष अपनी मांगों को लेकर थाली बजायी. इस दौरान दिव्यांग जनों ने सरकार को चुनाव के दौरान किये गए वादे को याद दिलाया. उन्होंने कहा कि सरकार बनने से पहले झामुमो की ओर से कहा गया था कि सरकार बनी तो दिव्यांगों को 2500 रुपये महीने पेंशन दी जाएगी. लेकिन सरकार बनने के साढ़े चार साल बाद भी उन्हें पेंशन को लेकर कोई आश्वासन तक नहीं मिला है.

मौके पर दिव्यांग शमशेर आलम ने कहा कि राज्य में सरकार की ओर से अबुआ आवास, पेंशन योजना, सरकारी नौकरी में आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. दस्तावेजों में दिव्यांगों के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण की छूट दी गई है. इसके बावजूद दिव्यांगों को नौकरी नहीं मिल पा रही है. प्रतियोगिता परीक्षाओं में दिव्यांग के लिए आरक्षित सीट भी नही मिल पाता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image