Daesh NewsDarshAd

बिहार : क्यों रद्द करनी पड़ी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की वैकेंसी ?

News Image

स्वास्थ्य विभाग ने 4500 पदों के लिए जो भर्ती निकाली थी, उसे कैंसिल कर दिया है. वैकेंसी का विरोध हो रहा था. स्वास्थ्य विभाग ने कुछ दिन पहले ही ये वैकेंसी निकाली थी, जिसे अब रद्द किया गया है. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की ओर से निकाली गई इस वैकेंसी में सामान्य यानी अनारक्षित श्रेणी के लिए एक भी पद नहीं था. इसको लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ था. लगातार इसका विरोध हो रहा था. विवाद के बीच अब बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर वैकेंसी को रद्द कर दिया है. 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन



बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी नोटिस में लिखा गया है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4500 रिक्त पदों के विरुद्ध प्रकाशित विज्ञापन(03/2024 PR. No. 019305(B&C) 2023-24) को अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया है. अब इन पदों पर फिर से भर्ती शुरू होगी या नहीं इसके बारे में आधिकारिक वेबसाइट shs.bihar.gov.in पर कुछ दिनों बाद सूचना जारी की जाएगी. इस वैकेंसी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. 

जनरल कोटा के लिए नहीं था एक भी पद 


स्वास्थ्य विभाग ने जो 4500 पदों पर भर्ती निकाली थी, उसमें जनरल कोटा के लिए एक भी पद नहीं था. इसमें EBC के लिए 1345, EBC महिला के लिए 331, BC के लिए 702, BC महिला के लिए 259, SC के लिए 1279, SC महिला के लिए 230, ST के लिए 95, ST महिला के लिए 36, EWS के लिए 145, EWS महिला के लिए 78 सीटें थीं. 

हो रहा था विवाद 


4500 पदों पर निकली बहाली में आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी. 32 हजार वेतन और 8 हजार रुपए इंसेंटिव सहित कुल  मिलाकर 40 हजार मिलने वाले थे. लेकिन वैकेंसी आने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया, सियासत भी होने लगी. ट्विटर पर भी ट्रेंड चलने लगा. BJP की तरफ से इस पर कोई बयान तो नहीं आया लेकिन JDU के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा था कि जिस स्तर पर भी सुधार की जरुरत होगी उसमें सुधार किया जाएगा. और अब आखिरकार सरकार ने वैकेंसी को रद्द कर दिया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image