Daesh NewsDarshAd

मंत्री मंगल पांडे ने डॉक्टरों को किया सम्मानित, स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर करने को बताया सरकार की प्राथमिकता

News Image

Patna city - बिहार सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर डिलीट संकल्पित है और इसके लिए कई स्तरों पर कार्य किया जा रहे हैं. यह बात है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने डॉक्टर्स डे के मौके पर आयोजित समारोह में कहीं. यह चिकित्सक सम्मान समारोह पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ऑडिटोरियम में रोटरी सिटी सम्राट द्वारा आयोजित की गई, इसमें डॉक्टरों को सम्मानित किया गया.

सम्मान समारोह का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया। इस मौके पर नालंदा मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर उषा कुमारी, अस्पताल के नवनियुक्त अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह के अलावे कई चिकित्सक मौजूद थे। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने चिकित्सकों को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए मरीज के प्रति उनकी सेवा और समर्पण को लेकर उनका आभार प्रकट किया। मंगल पांडे ने कोरोना काल की विषम परिस्थितियों को याद करते हुए कहा कि उस विषम परिस्थिति में अस्पताल के डॉक्टरो और स्वास्थ्य कर्मियों ने जिस तन्मयता और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया था, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह काफी कम है। 

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री का कहना था कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर लगातार प्रगतिशील है, और इसे लेकर हाल ही में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों की समीक्षा की गई है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने पीएमसीएच को वर्ल्ड क्लास अस्पताल बनाए जाने का संकल्प दोहराते हुए अगले वर्ष 25 फरवरी तक पीएमसीएच के शताब्दी समारोह के पूर्व अस्पताल के पहले चरण का निर्माण कार्य को पूरा कर लिए जाने की बात कही.

  पटना सिटी से मुकेश की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image