Daesh NewsDarshAd

जातीय जनगणना को लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई आज, फैसले पर टिकी निगाहें

News Image

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. आज एक बार फिर से कोर्ट में सरकार की तरफ से दलीलें पेश की जाएगी. दरअसल, 3 मई को ही जातीय जनगणना को लेकर जो याचिका दायर की गई थी, उसे लेकर सुनवाई हुई थी. जिसके बाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए जातीय जनगणना पर रोक लगाने का आदेश दिया था. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने यह भी कहा था कि, अब तक जो भी डेटा जमा किया गया है, उसे सुरक्षित रखा जाये. 

जातीय जनगणना को लेकर आज यानी कि 3 जुलाई को सुनवाई होने का आदेश दिया था. वहीं, आज मामले में सुनवाई होगी और हाईकोर्ट के फैसले पर सभी की निगाहें टिकी हुई है. आपको यह भी बता दें कि, जातीय जनगणना पर हाईकोर्ट के द्वारा रोक लगा देने के बाद बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. बिहार सरकार ने याचिका दायर कर अपील की थी कि सुनवाई 3 जुलाई से पहले की जाए.  

लेकिन, बिहार सरकार की इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट का साफ-साफ कहना था कि, अगर 3 जुलाई को हाईकोर्ट सुनवाई नहीं करती है तो सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. हालांकि, आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. हाईकोर्ट के द्वारा क्या कुछ फैसला लिया जाता है, उस पर फिलहाल सभी की निगाहें टिकी हुई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image