Daesh NewsDarshAd

CM हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, फैसले पर टिकी सबकी निगाहें

News Image

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए आज का दिन बेहद ही खास माना जा रहा है. दरअसल, सीएम हेमंत सोरेन के द्वारा रिट पिटीशन जो दायर किया गया था, उस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. बता दें कि, जमीन घोटाला के मामले में ईडी के खिलाफ सीएम नीतीश कुमार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस और न्यायाधीश बेला एम त्रिवेदी की पीठ दायर किये गए याचिका पर सुनवाई करेंगे. वहीं, आज होने वाली सुनवाई पर सभी की निगाहें टिकी हुई है. बता दें कि, सीएम हेमंत सोरेन की ओर से सुनवाई को टालने की अपील की गई थी.

सुनवाई को लेकर सीएम ने लिखित आवेदन दिया था. जिसमें साफ तौर पर उन्होंने अपने वकील के तबियत खराब होने का हवाला देते हुए सुनवाई को टालने की अपील की थी. उन्होंने यह लिखा था कि, उनके वकील की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से ही 15 सितंबर को निर्धारित सुनवाई में उपस्थित नहीं हो पायेंगे. उन्होंने कोर्ट से अपील की थी कि सुनवाई के लिए कोई दूसरी तारीख दी जाए. वहीं, इस आवेदन को लेकर ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि, यह संभव है कि सुप्रीम कोर्ट सीएम हेमंत सोरेन को अगली तारीख दे सकता है. 

वहीं, आपको यह भी बता दें कि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमीन खरीद बिक्री मामले में ईडी द्वारा जारी समन के आलोक के पूछताछ के लिए हाजिर होने के बदले कानूनी रास्ता अपनाया है. इससे पहले हेमंत सोरेन को ईडी की तरफ से 3 बार समन जारी किया जा चुका है. लेकिन, एक बार भी वह कोर्ट नहीं पहुंचे. इससे पहले 14 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी की तरफ से हेमंत सोरेन को बुलावा गया था. लेकिन, सीएम ने ईडी की इस कार्रवाई पर कड़ा ऐतराज जताया था. वहीं, इस बार कयास लगाये जा रहे कि, आज सीएम हेमंत सोरेन कोर्ट जा सकते हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image