Daesh NewsDarshAd

CM हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, 23 सितम्बर को होगी पूछताछ

News Image

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को लेकर मामला पूरी तरह गरमाया हुआ है. ED के समन को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी. दरअसल, हेमंत सोरेन ने पहले से ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. इससे पहले भी ईडी रांची जमीन घोटाले मामले में तीन बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन नोटिस भेज चुकी है. उन्होंने हर बार निजी कारणों का हवाला देकर ईडी के सामने पेश होने में असमर्थतता जताई. जिसके बाद ईडी ने संबंधित केस में सीएम हेमंत सोरेन को चौथा समन भेजा है. 

वहीं, पिछले समन को लेकर उन्होंने जी20 में राष्ट्रपति के द्वारा भेजे गए निमंत्रण भोज में शामिल होने का हवाला दिया था, जिसके कारण वह नहीं पहुंच पाएं. वहीं, अब चौथी बार सीएम को समन भेजा गया है. इस बार ईडी ने हेमंत सोरेन को 23 सितंबर को रांची स्थित जोनल ऑफिस में हाजिर होने को कहा गया है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मुख्यमंत्री को नौ सितंबर को हाजिर होने को कहा था. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. उन्होंने ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है. बताया गया है कि हेमंत सोरेन की याचिका पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है. अपनी याचिका में हेमंत सोरेन ने ईडी की ओर से समन कर बुलाने की कार्रवाई को गलत बताया है.

इससे पहले हेमंत सोरेन ने ईडी की ओर से पहला समन मिलने पर प्रवर्तन निदेशालय को एक पत्र भी लिखा गया था. जिसमें उन्होंने समन भेजे जाने की कार्रवाई को गलत बताते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी को जानकारी दी गई थी कि वे इस मामले को अदालत में चुनौती देंगे. इससे पहले ईडी ने पहला समन भेज कर 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था. बाद में दूसरा समन 24 अगस्त को और तीसरा समन भेज कर 9 सितंबर को बुलाया गया. वहीं, अब चौथा समन भेजा गया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image