Daesh NewsDarshAd

सुबह-सुबह राजधानी पटना के कई इलाकों में झमाझम बारिश, इन जिलों में येलो अलर्ट

News Image

बिहार में मानसून ने तो पहले ही दस्तक दे दिया था लेकिन अब तक छिटपुट जगहों पर ही बारिश देखी जा रही थी. वहीं, अब धीरे-धीरे मानसून पूरे जिले में सक्रीय होने लगा है. इसके साथ ही अपना असर भी दिखाना शुरू कर दिया है. कहीं वज्रपात तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. इस बीच बात करें राजधानी पटना की तो पटना में सुबह-सुबह हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है. सुबह-सुबह राजधानी पटना के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने के लिए मिली.  

इस बीच मौसम विभाग की माने तो लगभग सभी जिलों में बारिश के आसार जताए गए हैं. बिहार के उत्तर और पूर्वी हिस्सों में मानसून सक्रीय होने लगा है. इसके साथ ही अगले 48 घंटे में मानसून संबंधी गतिविधियों के बढ़ने की भी आशंका जताई गई है. बता दें कि, कल यानी कि मंगलवार को भी राजधानी पटना समेत 25 जिलों में हल्की बारिश हुई थी. हालांकि, राजधानी पटना और अररिया जिले में सबसे कम बारिश हुई थी. 

मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज मधुबनी, सुपौल, किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है. वहीं, जिलों में हो रही बारिश ने लोगों को काफी सुकून दिया है. भीषण गर्मी से निजात पाने के बाद लोगों ने राहत भरी सांस ली है. हालांकि, अभी हल्की बारिश से ही बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image