Daesh NewsDarshAd

सुबह-सुबह राजधानी पटना समेत इन जिलों में झमाझम बारिश, येलो अलर्ट किया गया जारी

News Image

बिहार में मौसम का मिजाज इन दिनों बदला-बदला हुआ है. सूबे से ठंड की विदाई हो रही है तो वहीं दूसरी ओर बारिश का दौर देखा जा रहा है. आज राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में झमाझम बारिश हुई. राजधानी पटना के अलावा भागलपुर, शेखपुरा, अरवल, जहानाबाद, मुंगेर, बेतिया समेत कुछ जिलों में सुबह-सुबह बारिश हुई. इसके साथ ही पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 27 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. बता दें कि, पटना में बुधवार की देर रात भी बारिश हुई. वहीं, राजधानी समेत प्रदेश के उत्तरी भागों में वर्षा, मेघगर्जन, आंधी-पानी का असर देखा गया.

मौसम विभाग से मिली जानकारी

मौसम विभाग की माने तो, बिहार में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव देखे जा रहे हैं. वहीं, आज भी मौसम कुछ बदला हुआ ही रहेगा. इधर, बुधवार को दिन भर बादलों के छाए रहने से प्रदेश के अधिकतर जिलों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. पटना में सुबह तेज हवा के साथ बारिश के बाद दिन में धूप खिली. बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 18.6 डिग्री दर्ज किया गया. इधर, विक्षोभ का प्रभाव कम होने पर 23 फरवरी के बाद मौसम में बदलाव के आसार हैं. बर्फीली पछुआ हवा का प्रवेश प्रदेश में होने पर न्यूनतम तापमान में गिरावट आने के साथ ठंड में आंशिक बढ़ोतरी की संभावना है. 

आज भी इन जिलों के लिए अलर्ट

जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे के भीतर 30.5 मिमी के साथ गोपालगंज में सर्वाधिक वर्षा हुई. वहीं 12.5 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी कर पटना, गया, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भागलपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा, मुंगेर, खगड़िया जिलेके कुछ हिस्सों में बारिश और ठनका के आसार जताए हैं. उत्तर एवं पूर्वी बिहार के अन्य जिलों में मौसम बिगड़ सकता है. वहीं, बारिश की वजह से कुछ जिलों को तापमान में कमी आई, जिसके कारण सिहरन महसूस हुई. वहीं, बदलते मौसम को देखते हुए लोगों से खुद का ध्यान रखने की खास अपील की गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image