Daesh NewsDarshAd

राजधानी पटना समेत 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, लोगों से की गई अपील

News Image

22 अगस्त से ही बिहार के लगभग हर जिले में मौसम का मिजाज बदल गया है. लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. लेकिन, दूसरी तरफ कई इलाकों में जलजमाव होने के कारण भारी परेशानी भी झेलनी पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने आज भी बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. लगभाग 20 जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात का पूर्वानुमान है. वहीं, भारी बारिश के कारण लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की गई है. 

खबरों की माने तो, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और सुपौल में 204 मिलीमीटर से ऊपर अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. पटना, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा और कटिहार में 115 मिलीमीटर के ऊपर बहुत ज्यादा भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा सीतामढ़ी, मधुबनी, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज और सीवान जिले में 65 से 115 मिलीमीटर के बीच भारी वर्षा के संकेत हैं. 

वहीं, कल से हो रही बारिश के कारण राज्य के तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. बात करें राजधानी पटना की तो, जिले के तापमान में 5.1 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहा. सबसे अधिक तापमान औरंगाबाद में 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो सबसे कम तापमान मुजफ्फरपुर में 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें कि, अगले 26 अगस्त तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने वाला है. कहीं हल्की, कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश की चेतावनी है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image