Daesh NewsDarshAd

पटना समेत अन्य जिलों में झमाझम बारिश, 3 दिनों तक मानसून रहेगा मेहरबान

News Image

राजधानी पटना में कल शाम 4 बजे से झमाझम बारिश शुरू हुई जो कि आज दूसरे दिन भी जारी है. लगातार हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली तो वहीं दूसरी तरफ किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. बात करें राजधानी पटना की तो कुछ इलाके में भारी बारिश तो कुछ इलाके में मध्यम दर्जे की बारिश लगातार हो रही है. जिसके कारण कई जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. लोगों का घर से निकलना दुश्वार हो गया है.

इस बीच बता दें कि, मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 3 दिनों तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहनेवाला है. लगातार बारिश के साथ-साथ मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, बक्सर, मुंगेर, सारण, अरवल, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, कैमूर, मुजफ्फरपुर, समेत अन्य जिलों में सुबह से ही लगातार बारिश देखने के लिए मिल रही है.  

वहीं, कल अरवल में वज्रपात से 03 लोगों की मौत भी हो गई. जिस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने कहा कि, आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image