Daesh News

समस्तीपुर में बना इतिहास, देशभर में सबसे कम उम्र में सांसद बनी शांभवी चौधरी

SAMASTIPUR- बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट से जीतने वाली शांभवी चौधरी  भारत की सबसे कम उम्र में सांसद बनने का रिकॉर्ड बनाया है . वह चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास) पार्टी से सांसद चुनी गई है.शांभवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के सनी हजारी को करीब 1,87,537 मतों से हराते हुए समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। शांभवी भारत की सबसे कम उम्र में चुनाव जीतने वाली महिला सांसद बन गई हैं। उन्होंने समस्तीपुर की सीट पर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और उसे जीत भी लिया।वहीं, निकटतम प्रतिद्वंद्वी सनी हजारी, जो कि कांग्रेस की सीट से लड़ रहे थे, ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 3,91,558  वोट हासिल किए। शांभवी चौधरी ने 5,79,095  से अधिक वोट हासिल करते हुए सनी हजारी को करीब 1,87,537 वोटों से हरा दिया।

शांभवी की जीत के ऐलान के साथ ही समस्तीपुर के लोजपा समर्थकों के साथ-साथ राज्य भर के लोजपा समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। साथी अलायंस में रहे एनडीए के नेताओं में भी खुशी की लहर है। समस्तीपुर में बीजेपी, लोजपा और जदयू के समर्थक और नेताओं में खुशी का माहौल है।

शांभवी चौधरी ने कहा कि जब हम आए थे तो हमने कहा था कि हम बेटी के रूप में आए हैं. बेटी के रूप में आशीर्वाद दीजिए. आज हम कह सकते हैं कि समस्तीपुर ने हमें बेटी मान लिया है. मोदी जी के नेतृत्व में समस्तीपुर की जनता विश्वास करती है. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. हमारी पार्टी का बिहार में सौ प्रतिशत स्ट्राइक रेट है. 5 में से 5 सीट लाई है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि बिहार की जनता को चिराग भैया में पोटेंशियल लीडर दिखता है. उनके नेतृत्व में हम आगे बढ़ना चाहते हैं. 

रिपोर्ट -प्रियांशु कुमार, समस्तीपुर 

Scan and join

Description of image