Daesh News

पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां रद्द, दिवाली और छठ पर मिली सुरक्षा की जिम्मेदारी

दिवाली को लेकर हर तरफ हर्षोउल्लास का माहौल बना हुआ है. सड़कों पर भी काफी भीड़ देखी जा सकती है. ऐसे में जरूरी है कि पर्व के मौके पर विधि व्यवस्था बनी रहे. कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर न आए इसके लिए सबसे बड़ी जिम्मेदारी प्रशासन की ही होती है. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है. दरअसल, पुलिस विभाग की ओर से बड़ा आदेश जारी किया गया है. जिसके मुताबिक, नवंबर महीने में पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है. प्रदेश विधि व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए 24 हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

पहले से ली गई छुट्टियां भी रद्द 

बता दें कि, पुलिस विभाग के इस आदेश के बाद पहले से जिन कर्मियों को छुट्टियां मिली है, उन्हें भी तत्काल प्रभाव से रद्द किया गया है. कहा जा रहा है कि त्योहार के इस मौसम में विधि व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आदेश जारी हुआ है. इस बीच, पर्व त्योहारों के इस मौसम में बिहार के सभी जिलों में 24 हजार से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है. सात कंपनी अर्द्धसैनिक बलों को बड़े और संवेदनशील जिलों में तैनाती की गई है. इसके साथ बिहार सशस्त्र सैन्य सैन्य पुलिस की 24 कंपनियां भी जिलों में तैनात रहेंग.

पुलिस विभाग पूरी तरह सतर्क 

बता दें कि, दिवाली और छठ को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह सतर्क है. वहीं, पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि, किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें. कहा कि, अतिरिक्त पुलिस बलों के अलावा जिला पुलिस बलों में तैनात अधिकारी और कर्मी भी सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहेंगे. वहीं, अब पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रद्द कर दी गई है.