Daesh News

हनी राज मर्डर के आरोपी की पुलिस कस्टडी में मौत: परिवार ने हाजीपुर सदर अस्पताल में किया बवाल

हाजीपुर में देश की सबसे बड़ी 55 KG सोना लूट की वारदात में शामिल अपराधी हनी राज की हत्या मामले में शामिल जेल में बंद कैदी अशोक कुमार की शुक्रवार की रात मौत हो गई. अशोक बीमार था. बीते दो से तीन दिनों से पुलिस अभिरक्षा में इलाज कराने जा रहा था.

शुक्रवार की रात पुलिस कस्टडी में ही इलाज के दौरान सदर अस्पताल हाजीपुर में उसकी मौत हो गई. इधर, मौत के बाद उसके परिजन सदर अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया. करीब 150 से 200 की संख्या में लोग पहुंचे थे. उपद्रव करने लगे तो पुलिस से नोकझोंक हो गई. ज्यादा लोगों के होने के कारण अस्पताल में बवाल मच गया. भारी संख्या में पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और बल प्रयोग किया जिसके बाद स्थिति नियंत्रित हुई है. पुलिस की लाठीचार्ज में अन्य कई मरीज के परिजन भी घायल हो गए हैं.

19 सितंबर से अशोक जेल में बंद था

मृतक की पहचान हाजीपुर गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव निवासी बालेश्वर राय के 29 वर्षीय पुत्र अशोक कुमार के रूप में हुई है. वह देश के चर्चित सोना लूट मामले में शामिल हनी राज की हत्या मामले में 19 सितंबर से जेल में बंद था. 

पिता ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

मृतक बंदी अशोक के पिता बालेश्वर राय ने कहा कि उसका बेटा फाइनेंस कंपनी द्वारा सीज किए गए वाहन की नीलामी में गाड़ी खरीद कर बेचता था. कोलकाता में मेन ब्रांच था. वहीं से फाइनेंस का पैसा जमा कर घर लौट रहा था. तभी झाझा स्टेशन से 19 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. उन्होंने कहा कि वो निर्दोष था और पुलिस ने गलत तरीके से केस में डाल कर जेल भेज दिया है. पुलिस रिमांड में पिटाई से उसकी मौत हुई है. तबीयत बिगड़ी तो पुलिस दो दिन से उसका इलाज करवा रही थी, लेकिन परिवार से मिलने नहीं दिया गया था.

बालेश्वर राय ने बताया कि फाइनेंस पर किसी ने गाड़ी खरीदी थी, लेकिन उसने नाम ट्रांसफर नहीं किया था. उसी गाड़ी से क्राइम हुआ है, इसी को लेकर मेरे बेटे अशोक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

पुलिस लाठीचार्ज में कई घायल


बताया गया कि पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है, जिसमें अन्य मरीज के परिजन जख्मी हुए हैं. बिदुपुर स्टेशन से साली की डिलीवरी में आए जीजा नीतीश को पुलिस ने शिशु वार्ड के दो मंजिल पर पहुंचकर पिटाई कर दी, जिससे वो जख्मी हो गया है. वहीं घटना में पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से परहेज कर रही है.