Daesh NewsDarshAd

एक घंटे की बारिश में तालाब बना अस्पताल ! मरीज के साथ परिजन भी परेशान

News Image

बिहार के जिलों में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. जिसके बाद से लगातार झमाझम बारिश देखने के लिए मिल रही है. बारिश के कारण कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खुलते देर ना लगती है. कुछ ऐसा ही देखने के लिए मिला कैमूर जिले में जहां भारी बारिश के बाद जिले के मोहनिया अनुमंडल अस्पताल में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. अस्पताल की स्थिति किसी तालाब से कम नहीं लग रही.  

वहीं, अस्पताल की एएनएम नीतू सिंह ने मीडिया से जानकारी देते हुए बताया कि, इमरजेंसी वार्ड में पूरा पानी भर गया है. जिससे इमरजेंसी के जितने भी कमरे मौजूद हैं. सभी कमरे और गलियारा में पानी भर गया है. स्थिति बेहद खराब हो गई है. बारिश और नाले का गंदा पानी अस्पताल में आ चुका है. ऐसी स्थिति बनी रही तो संक्रमण भी फैलने का खतरा बना हुआ है. बता दें कि, तेज बारिश के बीच अनुमंडल अस्पताल मोहनिया तालाब में तब्दील हो गया. 

बारिश का पानी और अस्पताल के बगल से गुजर रहे शहर के गंदे पानी निकलने वाले नाले का पानी अस्पताल परिसर में घुस गया. जिससे मरीज और उनके परिजनों को काफी परेशानी हो रही है. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड सहित सभी वार्डों में पानी भर गया. इस गंदे पानी के बीच में मरीज का इलाज होता रहा. यहां तक कि अस्पताल की एएनएम गंदे पानी में अस्पताल के कैंपस में ही गिर पड़ी. सड़कों पर भी घुटने भर पानी लग चुका है. 

मोहनिया शहर का ड्रेनेज सिस्टम अच्छा नहीं रहने के कारण मोहनिया की स्थिति कुछ देर की बारिश में ही खराब हो गई. नगर पंचायत के कार्यों का पोल खोल कर रख दिया. वहीं, मरीज के परिजन लल्लन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि, लगातार पिछले 1 घंटे से बारिश होने के कारण अस्पताल परिसर के छत से पानी टपकने से हम सभी लोग परेशान हैं और साथ ही साथ बड़ा नाला नहीं होने के कारण पूरा गंदा पानी अनुमंडल अस्पताल के परिसर में जा पहुंचा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image