Daesh News

BJP के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित, वाम दलों ने की थी ये मांग

विपक्ष के हंगामे के साथ आज से शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई लेकिन सदन के अंदर शोक प्रस्ताव में एक मिनट के मौन के बाद विपक्ष का फिर जोरदार हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. दरअसल, शोक प्रस्ताव में एक मिनट के मौन के दौरान सदन के अंदर वाम दलों के विधायक हमास-इजरायल युद्ध के मुद्दे पर हंगामा करने लगे. हमास का समर्थन कर रहे थे. तब ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

बता दें कि, बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही हंगामा देखने के लिए मिला. लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से विपक्ष की ओर से इस्तीफे की मांग की जा रही थी. इसके साथ ही जातीय गणना को लेकर भी कई तरह के आरोप सरकार पर लगाये गए. वहीं, बात कर लें वाम दलों की मांग को लेकर तो हमास के मुद्दे पर एक ही गठबंधन के पार्टी आमने-सामने आ गए. 

दरअसल, वाम दलों की मांग को लेकर बीजेपी ने तो हंगामा किया ही लेकिन जेडीयू की तरफ से भी इस मुद्दे पर बवाल किया गया.जेडीयू का साफ कहना था कि, हमास का समर्थन करनेवालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाना चाहिए. हालांकि, इसके बाद सदन के अंदर हंगामा इतना बढ़ गया कि, कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. वहीं, कल सदन की कार्यवाही को लेकर कहा जा रहा कि, विपक्ष शिक्षक बहाली का मुद्दा उठा सकती है.