Daesh NewsDarshAd

मुंबई इंडियंस की जीत के बाद कैसा है पॉइंट टेबल का हाल, देखिए...

News Image

आईपीएल 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी. इसी के साथ मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 की चौथी जीत नसीब हुई है और साथ ही साथ इस जीत का फायदा भी टीम को पॉइंट्स टेबल में मिला है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी स्थान छोड़ दिया है. टीम अब 9वें नंबर पर पहुंच गई है, जबकि सबसे आखिर पायदान पर अब गुजरात टाइटन्स है, जो पिछले साल की फाइनलिस्ट थी. उस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे, लेकिन इस साल वे मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है.

कैसा है पॉइंट टेबल का हाल

ऐसा कहा जा रहा कि, कोई करिश्मा ही टीम को टॉप 4 में पहुंचा सकता है. पॉइंट्स टेबल की ओर ध्यान दें तो, इस समय टॉप में कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं. इनमें से केकेआर और आरआर ने 16-16 अंक हासिल कर लिए हैं, लेकिन सीएसके और एसआरएच के खाते में अभी 12-12 अंक ही हैं. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स इस समय पांचवें स्थान पर है. एलएसजी के खाते में भी 12 अंक हैं और टीम टॉप 4 के लिए लगातार लड़ाई लड़ती हुई चली आ रही है. इधर, दिल्ली कैपिटल्स ने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है. दिल्ली के खाते में 10 अंक हैं और टीम के टॉप 4 में फिनिश करने के चांस हैं.

आरआर के लिए आज का मैच अहम

साथ ही इस वक्त रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स की हालत खराब है. इन चारों टीमों के खाते में 8-8 अंक हैं. इनमें से मुंबई इंडियंस को छोड़ दें तो बाकी तीनों टीमों के पास 14-14 अंकों तक पहुंचने का मौका है. इस तरह से अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ की रेस से आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं हुई है. आरसीबी सातवें स्थान पर है, पंजाब की टीम आठवें स्थान पर है, मुंबई नौवें नंबर पर है और जीटी दसवें नंबर पर है. अगर आज यानी 7 मई को होने वाले मैच में आरआर की टीम को जीत मिलती है तो टीम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी. देखना होगा कि, आज के मैच में क्या कुछ होता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image