Daesh News

पहले क्वॉलिफायर मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, अगर बारिश हुई फिर क्या होगा ?

आईपीएल का 17वां सीजन क्रिकेट फैंस के बीच बड़े ही रोमांचक तरीके से जारी है. ऐसे में एस सीजन में अब बस चार मुकाबले बचे हैं, जिनमें एक फाइनल, एक एलिमिनेटर और दो क्वॉलिफायर्स मैच हैं. मालूम हो कि, पहला क्वॉलिफायर मैच आज यानी 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से है. हालांकि, सवाल ये है कि अगर केकेआर वर्सेस एसआरएच क्वॉलिफायर 1 मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो मैच का नतीजा क्या होगा और क्या इस मैच के लिए बीसीसीआई ने रिजर्वडे रखा है ? 

आईएमडी ने क्या जताई संभावना

जानकारी के मुताबिक, केकेआर और एसआरएच के बीच मैच पर बारिश का साया नहीं है. भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी की माने तो, गुजरात में हीटवेब का दौर जारी रहेगी और इस पूरे सप्ताह यहां बारिश की गुंजाइश ना के बराबर है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक भी फीसदी चांस बारिश के नहीं हैं. अगर बारिश खलल भी डालती है तो भी परेशानी की कोई बात नहीं हैं, क्योंकि आईपीएल के प्लेऑफ मैचों के लिए नियम कुछ अलग होते हैं, जहां मैच का आयोजन कराने के लिए काफी समय होता है. वहीं, आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन्स के मुताबिक, प्लेऑफ्स के मैचों (क्वॉलिफायर 1, एलिमिनेटर, क्वॉलिफायर 2 और फाइनल) के लिए रिजर्व डे रखा जाता है. 

रिजर्व डे भी रखा जाता है

इसके अलावा यह भी जानकारी दे दें कि, 120 मिनट का अतिरिक्त समय भी मैच डे पर होता है. बारिश अगर खेल खराब करती है तो मैच भी शाम साढ़े सात बजे वाला मैच अगर 9 बजकर 40 मिनट पर भी शुरू होता है तो भी पूरे 20 ओवर का खेल होगा. अगर मैच शुरू होने के कुछ देर बाद भी बारिश आती है तो भी मैच पूरा खेला जाएगा, क्योंकि दो घंटे अतिरिक्त मिलते हैं. अगर मैच शुरु हो जाता है और बारिश रुकती नहीं है तो अगले दिन बाकी का मैच खेला जाएगा.

 

Scan and join

Description of image