Daesh NewsDarshAd

रामनवमी पर पटना के हनुमान मंदिर में उमड़ी गजब की भीड़, दर्शन के लिए लगी लंबी लाइन

News Image

राजधानी पटना में बड़े ही धूमधाम से रामनवमी का त्योहार मनाया जा रहा है. इसी क्रम में बात करें राजधानी पटना स्थित महावीर मंदिर की तो अहले सुबह से भी दर्शन के लिए लोगों की लंबी लाइन दिखी. श्री हनुमान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के बीच गजब का उत्साह भी देखने के लिए मिल रहा था. बता दें कि, राजधानी पटना में मौसम का पारा पूरी तरह हाई है लेकिन इस बीच भक्तों के बीच उत्साह कम नहीं था. हाथों में प्रसाद लेकर श्रद्धालु लंबी लाइन में दिखे और दर्शन पाने के लिए उत्सुक दिखें. 

खूब लगे जय श्री राम के नारे 

इसके ठीक एक दिन पहले की बात करें तो, रामनवमी पर पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में दर्शन के लिए मंगलवार की देर शाम से ही श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था. रात सवा दो बजते ही मंदिर का पट खुलते ही पूरा इलाका जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा. महावीर मंदिर की सजावट देखते बन रही थी. रात के समय मंदिर परिसर जगमग था. चाक-चौंबद सुरक्षा व्यवस्था के बीच भक्त लाइन में खड़े होकर दर्शन का इंतजार करते रहे. 

पूरे विधि-विधान से हुई पूजा

वहीं, पट खुलने से पहले मंदिर में भगवान श्रीराम और हनुमानजी की आरती पूरे विधि-विधान से की गई. इसके बाद श्रद्धालुओं के लिए पट खोल दिया गया. इसके साथ ही बात कर लें मंदिर और मंदिर परिसर में प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्थाओं की तो चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी और हर एक शख्स पर पैनी नजर रखी जा रही थी. इसके साथ ही श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, उसे लेकर भी सभी स्तर पर व्यवस्था की गई थी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image