Daesh NewsDarshAd

महाशिवरात्रि पर शिवालयों में जुटी भक्तों की भारी भीड़, आस्था का दिखा सैलाब

News Image

देश भर में शिवरात्रि की धूम है. बिहार के विभिन्न जिलों के विभिन्न शिवालयों में भक्तों का तांता लगा है. हर कोई भगवान शिव की आस्था में मग्न है. चारों और हर हर महादेव की गूंज है. हिन्दू धार्मिक मान्यता के मुताबिक, आज भगवान भोलेनाथ का माता पार्वती से विवाह हुआ था. इस दिन भगवान के भक्त उपवास रखकर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा करते हैं. आज के दिन शिवालयों में भारी भीड़ देखी जाती है. पटना के सभी शिव मंदिरों में सुबह से ही भीड़ दखी जा रही है.

शिवालयों में जुटी भारी भीड़

राजधानी पटना के शिवालयों में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक और पूजन करने के लिए महिला पुरुष सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लेते देखे गए. बता दें कि, भगवान भोलेनाथ को आज बेलपत्र चढ़ाना शुभ माना जाता है. कुंवारी लड़कियां आज के दिन बेलपत्र चढ़ा कर भगवान भोलेनाथ को खुश करती हैं. बता दें कि, महाशिवरात्रि का त्योहार केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं. लड़के भी उपवास करते हैं और पूजा में बढ-चढकर हिस्सा लेते हैं.

महाशिवरात्रि को लेकर उत्साह

वहीं, आज राजधानी पटना में जितने भी शिवालय हैं उनमें एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटने की संभावना है. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है. आज के दिन कई वीआईपी भी मंदिर में पहुंचते हैं. साथ ही साथ आज उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी का आने का प्रोग्राम है. हर साल यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचते थे, लेकिन इस बार नीतीश कुमार नहीं आ रहे हैं. वहीं, फिलहाल श्रद्धालुओं के बीच महाशिवरात्रि को लेकर गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image