Daesh NewsDarshAd

Bihar के Muzaffarpur में Police-Public के बीच भारी बवाल, हो गई टेंशन

News Image

खबर मुजफ्फरपुर से है जहां पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत हो गई. ग्रामीणों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाए जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया. बताया जा रहा कि, मेगा फूड पार्क में अतिक्रमण हटाने पुलिस पहुंची थी. इस दौरान लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस दौरान इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने करीब दस राउंड फायरिंग की. साथ ही मौके पर आंसू गैस के गोले दागे. जिसके बाद भीड़ तीतर-बितर हो गई. इस घटना में कई जवान भी घायल हो गए. इस दौरान पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा. पुलिस और ग्रामीण एक-दूसरे पर पत्थर बरसाते रहे. दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई. गांव मे तनाव व्याप्त है. 

दरअसल, मामला बरुराज थाना क्षेत्र के मुरारपुर गांव का है. पुलिस मेगा फूड पार्क कंपनी के पास सरकारी जमीन की सड़क पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी. बियाडा द्वारा सड़क को जेसीबी से काटा जा रहा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने विरोध किया. एसडीओ पश्चिमी, डीएसपी बरुराज पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को अतिक्रमण खाली करने के लिए कहा. इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया. पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने लोगों को समझाया लेकिन नहीं माने. मौके पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीण ने पुलिस पर हमला कर दिया. इधर, सूचना मिलते ही कई थाने की पुलिस, डीएसपी पश्चिमी, सरैया एसडीपीओ मौके पर पहुंची.

लेकिन, भीड़ को उग्र देखते हुए पुलिस पीछे हट गई. मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर पहले लोगों को समझाया. लेकिन, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी. उसके बाद भीड़ तीतर-बितर हो गई. वहीं, सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि, मेगा फूड पार्क में अतिक्रमण खाली कराने पुलिस पहुंची थी. ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. उपद्रवियों पर हल्का बल प्रयोग किया गया. मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस द्वारा आंसू गैस दागने से सिटी एसपी ने इंकार किया है. उन्होंने कहा कि, मेगा फूड पार्क से अतिक्रमण मुक्त करवा दिया गया है. फिलहाल, स्थिति शांतिपूर्ण है. मौके पर वीडियो ग्राफी करवाई गई है. जो भी विधि संवत कर्रवाई होगी आगे की जाएगी. पुलिस की टीम मौके पर कैंप कर रही है. हर गतिविधियों पर पुलिस की नजर बनी हुई है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image