Daesh News

इंटेलिजेंस ब्यूरो में बंपर बहाली, यहां देखें डिटेल्स

अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और आपने ग्रेजुएशन कर रखा है तो हम आपके लिए खुशखबरी लेकर आए हैं.

अगर आप भारत सरकार के गृह मंत्रालय के इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो में जनरल सेंट्रल सर्विस में ग्रुप सी के पदों के अंतर्गत असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड 2/ एग्जीक्यूटिव के पदों की भर्ती निकाली है. प्रकाशित विज्ञापन के मुताबिक ACIO-2/एग्जीक्यूटिव के कुल 995 पदों पर भर्ती की जानी है. इसमें 377 पद आरक्षित हैं. 

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. आप mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हो रही है और आप 15 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. आप अपना रजिस्ट्रेशन और शुल्क का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं , 15 दिसंबर तक. हालांकि ऑफलाइन मोड में SBI चालान के माध्यम से आप परीक्षा शुल्क 19 दिसंबर तक भर सकेंगे. 

योग्यता क्या है ? 


इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री होना चाहिए, यानी आपका ग्रेजुएशन किया हुआ होना जरुरी है. आयु सीमा है 18 से 27 वर्ष. आपकी उम्र 18 साल से कम नहीं और 27 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए. लेकिन आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, ज्यादा जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ें. 

आप MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं वहीं पर एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव होगा, 25 नवंबर से.