Daesh NewsDarshAd

ICC ODI Rankings : शुभमन गिल की टॉप-3 में एंट्री, ईशान किशन ने हासिल की करियर बेस्ट रैंकिंग

News Image

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने बुधवार को वनडे इंटरनेशनल की ताजा रैंकिंग जारी की है. टीम इंडिया के स्टार ओपनर Shubhman Gill और विकेटकीपर-बल्लेबाज Ishan Kishan ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है. गिल एक स्थान के फायदे के साथ अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. 

गिल ने एशिया कप 2023 के ग्रुप मैच में नेपाल के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 62 गेंदों मन 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए थे. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वो सिर्फ 10 रन ही बना सके थे. 


भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे रैंकिंग में 12 पायदान की छलांग लगाई है और वो 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की थी पांचवें नंबर पर उतरते हुए उन्होंने टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला था. किशन ने तब 81 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी. अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के ठोके थे. नेपाल के विरुद्ध उनकी बल्लेबाजी नहीं आई क्योंकि भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. 


गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Babar Azam 882 रेटिंग पॉइंट के साथ ODI रैंकिंग में टॉप पर हैं.  बाबर ने नेपाल के विरुद्ध 151 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज Rassie van der Dussen दूसरे नंबर पर खड़े हैं और पाकिस्तान के ही Imam-Ul-Haq चौथे नंबर पर हैं. Virat Kohli दसवें स्थान पर हैं. टॉप-10 में सिर्फ दो भारतीय ही हैं. कप्तान Rohit Sharma 11वें पायदान पर हैं. 


वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के पेस-ट्रियो को फायदा हुआ है. Shahin Shah Afridi चार पायदान ऊपर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. Haris Rauf 14 स्थान फायदे के साथ 29वें और Naseem Shah 13 पायदान की छलांग लगाकर 68वें स्थान पर आ गए हैं. वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के Josh Hazlewood हैं, दूसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के ही Mitchell Starc खड़े हैं. ऑलराउंडरों में टॉप पर बांग्लादेश के Shakib Al Hasan खड़े हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image