Daesh NewsDarshAd

ICC T20 World Cup 2024 : भारत के टीम चयन से नाराज पूर्व चीफ सेलेक्टर, बोले - टीम सेलेक्शन में हुआ है पक्षपात

News Image

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की अनदेखी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI पर निशाना साधा है. दरअसल, BCCI ने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को नहीं चुना गया है. आईपीएल 2024 में ऋतुराज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बतौर कप्तान अपना पहला शतक भी जड़ दिया है. बावजूद इसके उन्हें भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली है. श्रीकांत इस बात से भी खुश नहीं हैं कि शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में जगह मिली है. पूर्व धाकड़ ओपनर श्रीकांत ने टीम प्रबंधन पर 'पक्षपात' का आरोप लगाया और कहा कि गिल को तब भी मौके मिलते रहते हैं, जब वह किसी भी प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे होते हैं. 

टीम प्रबंधन पर भड़के श्रीकांत 

पूर्व विस्फोटक ओपनर श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "शुभमन गिल पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं, लेकिन उन्हें टीम में क्यों चुना गया है? इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऋतुराज गायकवाड़ एक स्थान के हकदार हैं। उन्होंने 10 पारियों में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शतक लगाया था। शुभमन गिल चयनकर्ताओं के लिए पसंदीदा खिलाड़ी हैं। असफल होने पर भी उन्हें मौका मिलता है। टेस्ट, वनडे और टी20 में असफल होने पर भी उन्हें जगह मिल जाती है। चयन में बहुत अधिक पक्षपात होता है। टीम का चयन पूरी तरह से पक्षपात पर आधारित है।"

रिंकू सिंह को भी नहीं मिला स्थान 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड में रिंकू सिंह को भी नहीं चुना गया, उन्हें भी रिजर्व में रखा गया है. यह बोर्ड और चयनकर्ताओं का एक ऐसा निर्णय है जिसकी प्रशंसकों और कई विशेषज्ञों द्वारा भारी आलोचना की गई है. रिंकू सिंह ने भारत के लिए अगुस्त 2023 में डेब्यू किया था और इसके बाद से 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उनकी 11 पारियों में वे 7 बार नाबाद लौटे हैं. उन्होंने 356 रन 176 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए. वहीं, उनका औसत 89 का रहा और इस दौरान सो अर्धशतक भी उनके बल्ले से निचले क्रम में निकले, लेकिन उनका चयन नहीं हुआ. एक और बड़ा नाम केएल राहुल भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम : 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह,मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह। 

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image