Daesh NewsDarshAd

ICC ने जारी किया वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल, इस दिन भिड़ेंगे चीर-प्रतिद्वंदी

News Image

ICC मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा मंगलवार को की है. इस मेगा इवेंट की मेजबानी भारत ही कर रहा है. 10 वेंयूज डिसाइड हुए हैं और 46 दिनों तक यह टूर्नामेंट चलेगा. 

वर्ल्ड कप का उद्घाटन 5 अक्टूबर से हो रहा है, 2019 वर्ल्ड कप में फाइनल खेलने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच से. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

मेजबान भारत अपने केम्पेन की शुरुआत 8 अक्टूबर से कर रही है, 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से, जो चेन्नई में खेला जाएगा. 


इस शोकेस इवेंट में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, 8 ने क्वालीफाई कर लिया. बचे 2 टीमों का पता 9 जुलाई को चल जाएगा. अभी जिम्बाब्वे में टूर्नामेंट का क्वालीफ़ायर खेला जा रहा है. 


प्रत्येक टीम सभी 9 टीमों के साथ खेलेगी और टॉप-4 टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. यानि टूर्नामेंट जोरदार मुकाबलों से भरा रहने वाला है. 


13 अक्टूबर को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की भिडंत होगी, लास्ट एडिशन में मुकाबला साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहा था. 

 

बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला रविवार, 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने बड़ी जीत दर्ज की थी. 


पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से बेंगुलुरु में 20 अक्टूबर को होगा जबकि अगले दिन मुंबई में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका भिड़ेंगे. 


2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने भारतीय टीम 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी वहीं 4 नवंबर को अहमदाबाद में चीर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे. पिछली बार इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. 


पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराने वाली इंग्लैंड का टीम इंडिया 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंतजार करेगी. 


ग्रुप स्टेज का फाइनल मैच पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड होगा, जो कि कोलकाता में खेला जाएगा, 12 नवंबर को. 


अब बात करते हैं नॉकआउट स्टेज की....


पहला सेमीफाइनल बुधवार, 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल अगले दिन कोलकाता में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल के लिए रिज़र्व डे भी रखा गया है. 


फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा, 20 तारीख को रिज़र्व डे खेला जाएगा. तीनों नॉकआउट डे-नाईट होंगे. भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे. 


अब आपको भारत के शेड्यूल के बारे में बता देते हैं...


भारत अपने केम्पेन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से कर रही है. यह मैच चेन्नई में 8 अक्टूबर को खेला जाएगा. 


11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ 


15 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 


19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में. 


22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में 


29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में


2 नवंबर को दूसरे क्वालीफ़ायर के खिलाफ मुंबई में... 


5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में 


11 नवंबर को दूसरे क्वालीफ़ायर के खिलाफ बेंगलुरु में.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image