Daesh NewsDarshAd

IPL 2025 Auction : अगर, मैं नीलामी में जाऊं तो बिकूंगा या नहीं? और कितने में? ऋषभ पंत ने आईपीएल ऑक्शन से पहले पूछा सवाल, ये टीमें लगा सकती हैं सबसे बड़ी बोली

News Image

New Delhi : आईपीएल 2025 ऑक्शन की सुगबुगाहट तेज हो गई है। इस सीजन में कई खिलाड़ी रिटेन किए जाएंगे तो कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की टीम बदल सकती है। दिग्गज खिलाड़ियों में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान एवं टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं। पंत ने 12 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर फैंस और टीम को चौंकाया है। पंत ने 'एक्स' पर पोस्ट कर पूछा-'अगर मैं नीलामी में जाऊं तो क्या मैं बिकूंगा या नहीं और कितने में?' उधर, दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर पार्थ जिंदल का कहना है कि पंत को जरूर रिटेन किया जाएगा।

जानिए कौन-सी टीमें पंत को ला सकती है अपने पाले में

1. पंजाब किंग्स

इस टीम को अच्छे कप्तान की जरूरत है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर युवा जितेश शर्मा हैं, लेकिन पंत बड़ा नाम हैं। अगर, वह ऑक्शन में उतरे तो यह टीम बड़ी कीमत पर भी पंत को लाने से पीछे नहीं हटेगी। पंजाब किंग्स ने पहले भी खिलाड़ियों पर खूब पैसे खर्च किए हैं, लेकिन आईपीएल ट्रॉफी जीतने की तमन्ना अधूरी है।

2. चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में एमएस धोनी विकेटकीपर कप्तान रह चुके हैं। धोनी की कप्तानी में टीम ने 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। मौजूदा समय में रुतुराज गायकवाड़ के पास कप्तानी है। अगर, मौका मिला तो सीएसके पंत पर जरूर दांव लगाएगी। धोनी को पंत अपना गुरु भी मानते हैं। अक्सर कहते हैं कि माही भाई ने काफी सिखाया है। अगर, चेन्नई सुपर किंग्स से पंत जुड़े तो वह कप्तान भी बन सकते हैं।

3. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) वो टीम है, जो अब तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली हैं। विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक पिछले सीजन में संन्यास ले लिए। उनके संन्यास के बाद से विकेटकीपर और मैच फिनिशर की जगह खाली है। पंत टीम से जुड़े तो टीम की बड़ी कमी खत्म हो सकती है।

4. मुंबई इंडियंस

इस टीम के पास बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं। हालांकि, पंत उनसे कहीं बेहतर माने जाते हैं। पंत टीम इंडिया की ओर से लगातार खेल भी रहे हैं। तीनों फॉर्मेट में वह फिट हैं। वह ओपन ऑक्शन में जाते हैं तो मुंबई भी उन पर दांव लगा सकती है। पिछले सीजन में हार्दिक पंड्या टीम के कप्तान थे। वह कुछ खास नहीं कर सके।

5. सनराइजर्स हैदराबाद

इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं। पिछले सीजन में मैच हारने के बाद उनकी मालिक संजीव गोयनका के बीच नोकझोंक हुई थी। गोयनका उन्हें लताड़ लगा रहे थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल आरसीबी लौट सकते हैं। गोयनका इस बार केएल को रिटेन नहीं करेंगे। ऐसा हुआ तो लखनऊ भी पंत पर बड़ी बोली लगा सकती है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image