Daesh News

'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर नीतीश चाहिए', पोस्टर से पटा पटना

एक तरफ नई दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत गठबंधन के कई नेता शिरकत करेंगे. तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना में भी राजनीतिक पारा चढा हुआ है. दरअसल, राजधानी पटना में एक बार फिर पोस्टर वॉर देखने के लिए मिल रही है. बता दें कि, यह पोस्टर सीएम नीतीश कुमार को लेकर लगाए गए हैं. दरअसल, सीएम नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग जोरो-शोरो से उठने लगी है.

सीएम नीतीश के पोस्टर से पटा पटना

बता दें कि, इंडिया गठबंधन में शामिल और गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली जेडीयू की तरफ से ये मांग उठाई जा रही है कि, नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बनाया जाए. इसे लेकर राजधानी पटना के कई इलाकों में जगह पोस्टर भी लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स के जरिए सीएम नीतीश को पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग की गई है. इतना ही नहीं पोस्टर में यह भी बताने की कोशिश की गई है कि, 'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर एक 'निश्चय' चाहिए, एक नीतीश चाहिए'. हालांकि, ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि हार के दबाव के बाद कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व आखिरकार क्या फैसले लेता है.

बेहद अहम मानी जा रही बैठक

बता दें कि, पिछले दिनों पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए. जिनमें से केवल एक (तेलंगाना) में कांग्रेस ने जीत हासिल की. उसके बाद राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर सवाल तमाम राजनीतिक दलों के मन में उठने लगे. माना जा रहा है कि, लंबे समय बाद इंडिया गठबंधन की इस बैठक में इस बात पर चर्चा जरूर होगी. पांच राज्यों के जो नतीजे आए हैं. उसकी वजह से माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी की बजाय किसी अन्य चेहरे पर भी विचार किया जाए. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस मल्लिकार्जुन खरगे को आगे कर सकती है. वहीं, यह बैठक लंबे समय बाद हो रही है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि बैठक काफी अहम है.